• img-fluid

    US: तूफान हेलेन से 178 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर नुकसान का लिया जायजा

  • October 03, 2024

    ग्रीनविले। अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) ने तूफान हेलेन (Hurricane Helene) से प्रभावित क्षेत्रों का बुधवार को हवाई दौरा किया। वहीं, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Vice President Kamala Harris) ने तूफान से हुई तबाही को प्रत्यक्ष रूप से देखने के लिए दक्षिण पूर्व के विभिन्न हिस्सों की यात्रा की। बाइडन ग्रीनविले, दक्षिण कैरोलिना (Greenville, South Carolina) में उतरने के बाद हैलीकॉप्टर से उत्तरी कैरोलिना के प्रभावित हिस्सों का दौरा करने के लिए रवाना हो गए। वहीं, कमला हैरिस ने जॉर्जिया में रहकर तूफान से प्रभावित क्षेत्रों में हुए नुकसान का जायजा लिया। दोनों नेताओं ने यह दौरा प्रभावित समुदायों को सहायता पहुंचाने और उनकी जरूरतों का आकलन करने के लिए किया।


    अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने वाशिंगटन छोड़ने से पहले कहा कि हम नुकसान का आकलन करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तूफान हेलेन के कारण उत्पन्न स्थिति को देखते हुए, बंदरगाहों पर डॉकवर्कर्स की हड़ताल से आवश्यक सामग्री की आपूर्ति में दिक्कतें आ सकती हैं।

    बाइडन ने एक बयान में कहा, ‘तूफान हेलेन के आने से पहले ही, मैंने अपनी टीम को तूफान के रास्ते में आने वाले समुदायों का समर्थन करने के लिए हर संभव तैयारी करने का निर्देश दिया था। मैंने जीवन बचाने और तत्काल जरूरत वाले लोगों की मदद करने की लड़ाई में हर संभव संसाधन लाने के लिए पूरी संघीय सरकार को एकजुट किया।’

    इस बीच, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने जॉर्जिया में तूफान हेलेन से प्रभावित समुदायों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की जिम्मेदारी है कि हम आपदा की स्थिति में प्रभावित लोगों की मदद करें।

    वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने बाइडन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प के फोन कॉल का जवाब नहीं दे रहे हैं। जबकि, केम्प का कहना है कि उन्होंने राष्ट्रपति बाइडन से बात की थी। इसके साथ ही राज्य को आवश्यक सहायता मिल रही है।

    जानकारी के अनुसार, अमेरिका में तूफान हेलेन के कारण अब तक 178 लोगों की मौत हो चुकी है। कई क्षेत्रों में बिजली और मोबाइल सेवाएं बंद हैं। इसके अलावा, विभिन्न सड़कें और राजमार्ग भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, जिसके चलते राष्ट्रपति बाइडन को प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने के लिए हवाई दौरा करना पड़ा।

    Share:

    आज से होगी ICC वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत, जानिए टूर्नामेंट के शेड्यूल से लेकर सबकुछ

    Thu Oct 3 , 2024
    नई दिल्‍ली । आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Women’s T20 World Cup 2024) का आगाज आज यानी गुरुवार 3 अक्टूबर से यूएई (UAE) में होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट (Tournament) की मेजबानी पहले बांग्लादेश के पास थी, मगर वहां आए राजनेतिक संकट के बाद आईसीसी को एंड मूमेंट पर इसे यूएई शिफ्ट […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved