• img-fluid

    महिलाओं के खिलाफ क्राइम को लेकर MP में कांग्रेस का आंदोलन शुरू

  • October 02, 2024

    भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Madhya Pradesh Congress Committee) के अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) मध्य प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में बालिकाओं से लेकर महिलाओं तक पर अत्याचार हो रहा है. मध्य प्रदेश में महिलाओं से संबंधित 1,40,000 से ज्यादा मामले न्यायालय में पेंडिंग हैं. यह पुलिस और सरकार की विफलता है. इसे लेकर लगातार आंदोलन जारी रहेगा. 2 अक्टूबर से कांग्रेस ने स्पीक अप फॉर वूमेन की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत प्रदेश भर के कांग्रेस नेताओं द्वारा वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी स्पीक अप फॉर वूमेन के माध्यम से सरकार पर आरोप लगाए.

    पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि 31 मामले ऐसे हुए हैं जिसमें सरकार ने गंभीरता से कार्रवाई नहीं की. दिग्विजय सिंह ने सागर जिले के खुरई के मामले का जिक्र किया, जहां पर बीजेपी नेता के बेटे पर रेप के आरोप लगे हैं. दिग्विजय सिंह का आरोप है कि यहां भी दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की बजाय बीजेपी बचाव कर रही है. पूर्व मुख्यमंत्री के अलावा कई दिग्गज नेताओं ने स्पीक अप फॉर वूमेन के माध्यम से आरोप लगाया है.


    प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष जीतू पटवारी के मुताबिक गांधी जयंती से आंदोलन की शुरुआत हो गई है. 5 अक्टूबर को युवक कांग्रेस मशाल जुलूस निकालकर जन जागरूकता अभियान चलाएगी. इसके अलावा 7 अक्टूबर को महिला कांग्रेस कैंडल मार्च करेगी. इसी कड़ी में 8 मार्च अक्टूबर को ब्लॉक स्तरीय उपवास एवं कन्या पूजन किया जाएगा. यह आंदोलन 14 अक्टूबर को बेटी बचाओ ज्ञापन के साथ जारी रहेगा, जबकि 16 अक्टूबर को प्रदेश स्तरीय ज्ञापन और उपवास रखा जाएगा. इसके बाद कांग्रेस कमेटी मध्य प्रदेश बंद का आह्वान करेगी.

    भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल कांग्रेस के आंदोलन पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस को बेटी बचाओ नहीं बल्कि कांग्रेसियों से बेटी बचाओ अभियान चलाया जाना चाहिए. उमंग सिंघार पर व्याभिचार के आरोप लग चुके हैं, जबकि कमलनाथ महिलाओं को आइटम, दिग्विजय सिंह टंच माल कह चुके हैं”. बीजेपी ने जीतू पटवारी के एक बयान पर कहा है कि पटवारी को पद से इस्तीफा देना चाहिए क्योंकि उन्होंने दलित महिला में रस ढूंढने का बेतुका बयान भी दिया था. उल्लेखनीय है कि जीतू पटवारी ने इमरती देवी को लेकर बयान दिया था जिसके बाद उन्होंने माफी मांग कर खेद भी प्रकट किया था.

    Share:

    MP के अतिथि शिक्षकों ने फिर खोला मोर्चा, कांग्रेस के समर्थन के साथ भोपाल में शुरू हुआ प्रदर्शन

    Wed Oct 2 , 2024
    भोपाल। भोपाल (Bhopal) में मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है. गांधी जयंती के प्रदेश भर के अतिथि शिक्षक भोपाल पहुंचे और नियमितिकरण की मांग को लेकर 22 दिनों के अंदर फिर से आंदोलन की राह पर हैं. हजारों की संख्या में अतिथि शिक्षक सीएम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved