• img-fluid

    इजरायल पर हमले के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई का US और यूरोप को लेकर बड़ा बयान

  • October 02, 2024

    तेहरान। इजरायल ( Israel) पर 1 अक्टूबर की रात 200 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलों (Ballistic Missiles) से हमला करने वाले ईरान (Iran) ने अमेरिका (America) और यूरोप (Europe) को लेकर बड़ा बयान दिया है। इजरायल पर हमले के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर (Supreme Leader) अयातुल्ला अली खामेनेई (Ayatollah Ali Khamenei) का कहना है कि अगर अमेरिका और यूरोपीय देश पश्चिम एशिया क्षेत्र को छोड़ दें तो युद्ध, संघर्ष समाप्त हो जाएंगे। ईरान पश्चिम एशिया में मचे युद्ध और घमासान के लिए अमेरिका और यूरोप को भी दोषी मानता है।


    ईरान का आरोप रहा है कि अमेरिका और यूरोप इजरायल को बढ़ावा देते हैं, जो कि पश्चिम एशिया में अशांति का कारण है। खामेनेई ने यह भी कहा कि अब जायोनियों का शासन खत्म हो चुका है। खामेनेई ने कहा कि हमें उम्मीद है कि ईश्वर की मदद, ईरानी लोगों के कठिन प्रयास, इस्लामी क्रांति से मिली प्रेरणा और अन्य देशों के सहयोग से इस क्षेत्र से हम अपने दुश्मनों को हटा देंगे। खामेनेई ने कहा कि यदि अमेरिका और कुछ यूरोपीय देशों की नजर इस क्षेत्र से हटा दी जाए तो निस्संदेह ये संघर्ष और युद्ध पूरी तरह से समाप्त हो जाएंगे। तब इस क्षेत्र के देश शांति, स्वास्थ्य और समृद्धि के साथ एक साथ रह सकते हैं।

    Share:

    विस्तारा के मर्जर के बाद कहां जाएंगे कंपनी के प्लेन और क्रू, एयर इंडिया ने दिया ये जवाब

    Wed Oct 2 , 2024
    नई दिल्ली। टाटा ग्रुप की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया और विस्तारा का अगले महीने यानी नवंबर में मर्जर होने जा रहा है। विस्तारा आधिकारिक तौर पर 11 नवंबर को अपनी आखिरी उड़ान भरेगा। 12 नवंबर से विस्तारा की पूरी कमान एयर इंडिया संभालेगी। एयर इंडिया ने बुधवार को कहा कि अगले महीने मर्जर के बाद […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved