• img-fluid

    UP : फर्रुखाबाद में बुलडोजर कार्रवाई के बाद उग्र हुए लोग, राजस्व अफसरों पर किया हमला, 30 पर FIR

  • October 02, 2024

    फर्रुखाबाद । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) के उखरा गांव में सरकारी जमीन (Government land) पर किए गए कई अवैध निर्माण (Illegal construction) प्रशासन ने बुलडोजर (Bulldozer) से ध्वस्त कर दिए. इस कार्रवाई के बाद कुछ अधिकारी गांव पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश, इस दौरान अचानक माहौल बिगड़ गया. कुछ ग्रामीण उग्र हो गए और उन्होंने दो राजस्व अधिकारियों पर हमला कर दिया. जिन पर हमला किया गया, उनमें लेखपाल रुद्र प्रताप सिंह और सौरभ पांडे शामिल हैं.

    पुलिस ने इस घटना को लेकर 30 ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोप है कि ग्रामीणों ने राजस्व अधिकारियों के काम में बाधा डाली और उन पर हमला किया.


    इस घटना के बाद लेखपाल संघ के जिला अध्यक्ष अजीत द्विवेदी ने कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक वे धरने पर रखेंगे. लेखपाल संघ ने सख्त कार्रवाई की मांग की है.

    नवाबगंज थाने के SHO बलराज भाटी ने कहा कि जिन ग्रामीणों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, उन पर अधिकारी को उसके कर्तव्य से रोकने, लोगों की जिंदगी या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने, दस्तावेज या इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड को नष्ट करने, आपराधिक षड्यंत्र रचने और हत्या के प्रयास के आरोप लगे हैं.

    क्या है पूरा मामला
    फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद विकास खंड में बीते दिनों सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनाए गए मकानों पर जिला प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया था. इसके चलते राजस्व प्रशासन के लोग ग्रामीणों को समझाने पहुंचे थे. जब राजस्व टीम गांव में पहुंची ग्रामीणों ने टीम के साथ मौजूद दो लेखपालों के साथ मारपीट कर दी. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लेखपालों की पिटाई के बाद लेखपाल संघ भी सामने आ गया और मारपीट करने वाले ग्रामीणों के खिलाफ थाने में शिकायत की.

    Share:

    Khandwa : ओंकारेश्वर में भूतड़ी अमावस्या मनाने पहुंचने लगे भक्तों के जत्थे, तांत्रिक-ओझा भी पहुंचे

    Wed Oct 2 , 2024
    खंडवा । मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की धार्मिक तीर्थनगरी ओंकारेश्वर (Omkareshwar) में सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या (Sarva Pitru Moksha Amavasya) मनाने के लिए चौदस से ही भक्तों के जत्थे पहुंचने लगे हैं। इसे लेकर विशेषकर रात्रि के समय में पवित्र नर्मदाजी के घाटों पर बाबा ओमकार के भक्तों का भारी जमावड़ा लग रहा है। यही नहीं […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved