• img-fluid

    ईरान के मिसाइल हमले के बाद ब्रिटेन के PM स्टार्मर का बयान, बोले- हम इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं

  • October 02, 2024

    नई दिल्ली । ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री किएर स्टार्मर (Prime Minister Keir Starmer) ने इजरायल (Israeli) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) से कहा कि ईरान (Iran) के मिसाइल हमले (Missile Attack) के बाद इजरायल की सुरक्षा और नागरिकों की सुरक्षा के लिए उनका देश मजबूती से खड़ा है.

    स्टार्मर के ऑफिस के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री किएर ने मंगलवार को नेतन्याहू से बात की और दोनों नेताओं ने मिडिल ईस्ट में बिगड़ते हालात को लेकर चर्चा की. स्टार्मर ने इजरायल पर ईरान के हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है.

    स्टार्मर ने जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला से भी बात की और उन्होंने लेबनान और गाजा दोनों में युद्ध विराम की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया. प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि वह साझेदारों के साथ मिलकर काम करेंगे और तनाव कम करने तथा कूटनीतिक समाधान के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.

    वहीं, ब्रिटेन के रक्षा सचिव जॉन हीली ने कहा कि ब्रिटिश सेना ने इजरायल के खिलाफ ईरान के मिसाइल हमले से उत्पन्न स्थिति को और अधिक बिगड़ने से रोकने में भूमिका निभाई है. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि ब्रिटेन इसमें किस तरह शामिल था. उन्होंने X पर एक पोस्ट में कहा कि ब्रिटिश सेना ने आज शाम मिडिल ईस्ट में संभावित स्थिति को रोकने के प्रयासों में अपनी भूमिका निभाई है.


    बता दें कि ईरान ने इजरायल पर सीधा हमला कर दिया है. ईरान की तरफ से एक के बाद एक 150 से ज्यादा मिसाइलें इजरायल पर दागी गई. इस हमले के बाद ईरान ने कहा कि ये हमला इस्माइल हानिया और नसरल्लाह की शहादत का बदला लेने के लिए किया गया है. ईरानी अधिकारी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि इजरायल पर मिसाइल दागने का आदेश ईरानी के सर्वोच्च नेता खामेनेई द्वारा दिया गया है.

    इस अटैक के बाद अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने ईरान को मिडिल ईस्ट में अस्थिरता पैदा करने वाली ताकत बताया है. कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिका इजरायल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. हैरिस ने कहा कि मैं स्पष्ट रूप से कह सकती हूं कि ईरान मिडिल ईस्ट में एक अस्थिर, खतरनाक ताकत है. मैं हमेशा यह सुनिश्चित करूंगी कि इजरायल के पास ईरान और ईरान समर्थित आतंकवादी मिलिशिया के खिलाफ खुद का बचाव करने की क्षमता हो.

    Share:

    गुरु रंधावा पर लगा पाकिस्तान को सपोर्ट करने का आरोप, देनी पड़ी सफाई

    Wed Oct 2 , 2024
    डेस्क: अपने पंजाबी गानों से पूरी दुनिया का मनोरंजन करने वाले मशहूर सिंगर गुरु रंधावा (Guru Randhava) अब एक्टिंग की दुनिया में भी अपना कमाल दिखाना चाहते हैं. जल्द ही गुरु फिल्म ‘शाहकोट’ (Shahkot) से अपना एक्टिंग डेब्यू करने जा रहे हैं. हाल ही में उन्होंने ‘शाहकोट’ का ट्रेलर रिलीज (Trailer Release) किया है. लेकिन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved