• img-fluid

    Maharashtra: ठाणे में मिड-डे मील का खाना खाकर बीमार हुए 45 बच्चे, अस्पताल में इलाज जारी

  • October 02, 2024

    मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में ठाणे (Thane) के एक प्राइवेट स्कूल (Private School) में मिड-डे मील (mid-day meal) खाने के बाद फूड पॉयजनिंग (Food Poisoning) के कारण 45 बच्चे (45 children) बीमार (ill) हो गए। सभी बच्चे आठ से 11 साल के हैं। मंगलवार को उन्हें सिर दर्द, पेट दर्द और उल्टी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक मेडिकल अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 38 बच्चों को भर्ती कराया गया है। बाद में देर रात सात और बच्चों को अस्पताल लाया गया। बच्चे फिलहाल डॉक्टर की निगरानी में हैं। अगर वे ठीक रहे तो उन्हें बुधवार तक छुट्टी दे दी जाएगी।


    ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी ने कहा, सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं और उनपर इलाज का असर हो रहा है। उन्होंने पुष्टि की कि बच्चों ने मिड-डे मील का खाना खाया था। एक अन्य मेडिकल अधिकारी ने बताया कि बच्चों को भोजन में चावल और मोठ की सब्जी परोसी गई थी। खाने के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है। अस्पताल में बच्चों के परिवार भी उपस्थित हैं।

    अस्पताल के चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार आठ से 11 साल के इन बच्चों को दोपहर के भोजन के बाद चक्कर आने, जी मिचलाने, सिरदर्द और पेट में दर्द की शिकायत के बाद कलवा शहर के नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

    एफडीए ने इकट्ठे किए सैंपल
    छात्रों को परोसे गए खाने के सैंपल एफडीए अधिकारियों ने इकट्ठे किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि मटकी बासी थी या नहीं। अधिकारियों के अनुसार, शुरुआत में पांच छात्रों ने बेचैनी की शिकायत की और धीरे-धीरे उनकी संख्या बढ़ती गई। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रशासन ने एंबुलेंस बुलाई और छात्रों को अस्पताल पहुंचाया। बच्चों के माता-पिता भी अस्पताल में मौजूद हैं।

    38 बच्चे अस्पताल में भर्ती
    वहीं कलवा अस्पताल के डीन अनिरुद्ध मालगांवकर ने कहा, “प्राथमिक जानकारी यह थी कि 24 छात्रों को पेट में दर्द हो रहा था। हमने तुरंत एम्बुलेंस भेजी, कुल 38 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्कूल के खाने में फूड प्वाइजनिंग का संदेह है। सभी छात्रों की हालत स्थिर है. हम उन पर 24 घंटे नजर रखेंगे।”

    Share:

    इजराइल पर ईरान के हमले की किन देशों ने की आलोचना, फ्रांस-सऊदी और रूस ने क्या कहा?

    Wed Oct 2 , 2024
    डेस्क: इजराइल (Israel) और ईरान (Iran) के बीच की अदावत कोई नहीं है बल्कि सालों पुरानी है. हालिया संघर्ष ने इसे और बढ़ा दिया है. इजराइल ने हाल ही में लेबनान (Lebanon) के दाहिया में हिजबुल्लाह हेडक्वार्टर पर हमला कर दिया था. इस हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह समेत उसके कई कमांडरों की मौत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved