• img-fluid

    Israel : शेल्टर्स में छिपे भारतीय छात्रों ने बताया ईरानी मिसाइल अटैक के बाद का माहौल

  • October 02, 2024

    नई दिल्ली. ईरान (Iran) ने इजरायल (Israel) पर सीधा हमला कर दिया है. ईरान की तरफ से एक के बाद एक 150 से ज्यादा मिसाइलें (Missiles) दागी गई हैं. इस हमले के दौरान इजरायल का माहौल कैसा था, इसकी आपबीती बताई है इजरायल में रहने वाले भारतीय छात्रों (Indian students) ने… येरूशलम (Jerusalem) में पढ़ाई कर रहे इंडियन स्टूडेंट पृथ्वीराज (Prithviraj) ने बताया कि कुछ देर पहले करीब 150 मिसाइल ईरान से दागे गए हैं, हमें नोटिफिकेशन मिला कि तुरंत सेफ रूम में पहुंच जाएं. हम करीब आधे घंटे तक वहीं पर रुके रहे, इसके बाद हमें मैसेज मिला कि शेल्टर होम से बाहर आ सकते हैं.

    पृथ्वीराज ने कहा कि जब सायरन बजता है, तो हमें नोटिफिकेशन मिलता है कि कहां मिसाइल गिरने वाली है, इसके बाद हम बम शेल्टर में छिप जाते हैं. उन्होंने कहा कि तेल अवीव के आसपास और येरूशलम में मिसाइलें दागी गई हैं.


    पृथ्वीराज ने कहा कि हमें ऐसे न्यूज मिल रही है कि सभी मिसाइलों को इंटरसेप्ट कर दिया गया है. तेल अवीव में कुछ घटनाएं हुई हैं. यहां पर भारी संख्या में भारतीय हैं. जब ये सायरन अलार्म बजा तो सभी लोग सेफ स्पेस में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि सायरन बजने के बाद बम शेल्टर में जाने के लिए हमें करीब एक से डेढ़ मिनट का वक्त मिलता है.

    पृथ्वीराज के अलावा वीरेंद्र शुक्ला भी येरूशलम में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. उन्होंने आजतक से बातचीत में कहा कि हम थोड़ी देर पहले ही बंकर से बाहर आए हैं, हमें पहले ही मैसेज मिल गया था कि आपको शेल्टर के नजदीक ही रहना है तो पहले ही तैयारी कर ली थी, सभी शेल्टर होम खुले हुए थे. जैसे ही सायरन की आवाज आई तो हम बंकर्स में पहुंच गए. जब तक सायरन बजता रहा तब तक हम लोग वहीं पर छिपे रहे.

    वीरेंद्र ने कहा कि ईरान के हमले के दौरान सिचुएशन पैनिक थी, लेकिन इजरायल के पास एडवांस टेक्निक और आयरम डोम इंटरसेप्ट है, जिसकी वजह से हमें दिक्कत नहीं हुई, लेकिन थोड़ी चिंता तो होती ही है. उन्होंने बताया कि मैं पिछले 4 साल से यहां पर हूं तो थोड़ा अभ्यस्त हो गया हूं, क्योंकि पिछले 1 साल से यही सब चल रहा है.

    Share:

    तृप्ति डिमरी पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, बोली करो इसका', 'मुंह काला

    Wed Oct 2 , 2024
    मुंबई। संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) की फिल्म ‘एनिमल (Animal)’ से चर्चा में आईं बॉलीवुड एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी हाल ही में जयपुर में एक इवेंट में नहीं पहुंचीं, जिसकी वजह से उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। दरअसल, तृप्ति डिमरी (Tripti Dimri) को जयपुर में एक इवेंट में हिस्सा लेना था। इसके […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved