• img-fluid

    MP: छतरपुर जिले के इस पुलिस थाने मे लटका ताला, जानें क्या है पूरा मामला?

  • October 02, 2024

    छतरपुर। क्या आपने कभी सुना या देखा है कि किसी पुलिस थाने या चौकी (Police station or post.) में ताला लगा हो। सोचिए अगर ऐसा हो जाए तो क्या होगा। लेकिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले (Chhatarpur district) में कुछ ऐसा ही हुआ है। जहां ताला लगा हुआ है। बड़ामलहरा थाना (Badamalhara police station) क्षेत्र अंतर्गत आने वाले उप थाना सेंधपा (Sub police station Sendhapa) में पिछले कई दिनों से ताला लटका हुआ है। उप थाने में ताला लटके होने के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे, तब तो हड़कंप मच गया। मामला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा। आनन-फानन में ताले में बंद उप थाने को खुलवा दिया गया।


    सेंधपा उप थाने में ताला आखिर क्यों और किस वजह से लगा है, जब इसकी पड़ताल की तो पता चला की आज से लगभग आठ से 10 दिनों पहले कुछ लोगों ने एक दलित को इतना प्रताड़ित किया कि उसने फांसी लगा ली और उसके बाद उप थाने में जमकर हंगामा हुआ। आखिर में थाना कुछ दिनों के लिए बंद करना पड़ा। इसी बीच लगभग तीन दिनों पहले बीमारी के चलते उप थाने में पदस्थ एएसआई की मौत हो गई।

    10 दिनों से पड़ा ताला
    स्थानीय लोग बताते हैं कि उप थाने में पिछले 10 दिनों से ताला पड़ा हुआ है। थाने में कल दो लोग पदस्थ थे, जब गांव में घटना हुई तो थाने के अलावा सड़क के आस-पास जमकर बवाल हुआ। तब से उप थाने में ताला पड़ा हुआ है और आज तक नहीं खोला गया है। मामला जब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा तो आनन-फानन में सेंधवा उप थाने के ताले खुलवा दिए गए।

    सागर रेंज आईजी प्रमोद वर्मा का कहना है कि संबंधित मामले की उन्हें जानकारी नहीं है। अगर उप थाना बंद है तो गंभीर विषय है, जल्द ही दिखवाते हैं। वहीं, मामले में छतरपुर एसपी अगम जैन का कहना है कि वहां जो इंचार्ज थे उनकी मौत हो गई। शायद इलाज या अन्य चीजों के लिए ताला लगा दिया गया हो फिर भी मामले की जांच करा रहे हैं। फिलहाल फोटो/वीडियो सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं और लोग यह कहते हुए पुलिस पर सवाल खड़े कर रहे हैं कि जब उप थाने में ही ताले पड़े हैं तो आम जनता कहां जाएगी।

    Share:

    J&K: विधानसभा चुनाव निर्विघ्न संपन्न, न तो कहीं दोबारा मतदान हुआ, न ही कोई बड़ी घटना

    Wed Oct 2 , 2024
    श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu and Kashmir assembly elections) के तीसरे एवं अंतिम चरण में मंगलवार को शाम पांच बजे तक 65.48 प्रतिशत मतदान (65.48 percent voting) हुआ। निर्वाचन आयोग (ईसी) (Election Commission (EC) ने कहा जल्द ही फाइनल आंकड़े भी जारी कर दिए जाएंगे। 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद यहां […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved