• img-fluid

    Pakistan: बाबर आजम ने छोड़ी वनडे और T20 टीम टीम की कप्तानी, PCB को सौंपा इस्तीफा

  • October 02, 2024

    इस्लामाबाद। धाकड़ बल्लेबाज (Powerful batsman) बाबर आजम (Babar Azam) ने एक बार फिर से पाकिस्तान की वनडे और T20 टीम (Pakistan’s ODI and T20 team) की कप्तानी छोड़ने (Step down Captaincy) का ऐलान (Announced) किया है। बाबर आजम (Babar Azam) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद भी उन्होंने ऐसा किया था, लेकिन बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनको फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी थी, लेकिन एक बार फिर से उन्होंने इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है। इस बार उन्होंने इस्तीफा देने के पीछे अपनी खराब परफॉर्मेंस को जिम्मेदार बताया है और कहा कि वह बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं।


    बाबर आजम ने देर रात की गई एक पोस्ट के जरिए अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी है कि वे कप्तानी छोड़ रहे हैं। उन्होंने एक्स अकाउंट पर लिखा, “प्रिय प्रशंसकों, मैं आज आपके साथ कुछ समाचार साझा कर रहा हूं। मैंने पिछले महीने पीसीबी और टीम प्रबंधन को दी गई सूचना के अनुसार पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। इस टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है, लेकिन अब समय आ गया है कि मैं पद छोड़ दूं और अपनी खेल भूमिका पर ध्यान केंद्रित करूं।”

    उन्होंने आगे लिखा, “कप्तानी एक बेहतरीन अनुभव रहा है, लेकिन इसने काम का बोझ भी बढ़ा दिया है। मैं अपने प्रदर्शन को प्राथमिकता देना चाहता हूं, अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूँ और अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताना चाहता हूँ, जिससे मुझे खुशी मिलती है। पद छोड़ने से मुझे आगे बढ़ने में स्पष्टता मिलेगी और मैं अपने खेल और व्यक्तिगत विकास पर अधिक ध्यान केंद्रित कर पाऊंगा। मैं आपके अटूट समर्थन और मुझ पर विश्वास के लिए आभारी हूं। आपका उत्साह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैंने जो कुछ भी साथ मिलकर हासिल किया है, उस पर मुझे गर्व है और एक खिलाड़ी के रूप में टीम में योगदान देना जारी रखने के लिए उत्साहित हूं। आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।”

    वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम के खराब प्रदर्शन करने के बाद उनको कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद पीसीबी ने शाहीन शाह अफरीदी को कप्तानी सौंप दी थी, लेकिन कुछ ही मैचों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिर से बाबर आजम को व्हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी वापस दे दी थी और कहा था कि ये एक रणनीतिक कदम है। इससे शाहीन अफरीदी खफा-खफा नजर आए थे। हालांकि, अब कप्तान कौन होगा, इसका फैसला जल्द होगा, लेकिन फिलहाल पाकिस्तान की टीम का फोकस इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज है।

    Share:

    PM मोदी आज 'स्वच्छ भारत दिवस 2024' कार्यक्रम में 9600 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

    Wed Oct 2 , 2024
    नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज गांधी जयंती के दिन स्वच्छ भारत मिशन (Swachh Bharat Mission) की शुरुआत के 10 साल पूरे होने के अवसर पर राजधानी स्थित विज्ञान भवन में स्वच्छ भारत दिवस 2024 कार्यक्रम (Swachh Bharat Diwas 2024 Program) में शामिल होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छता से संबंधित […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved