• img-fluid

    इजरायल पर मिसाइल अटैक कर सकता है ईरान, अमेरिकी की चेतावनी

  • October 01, 2024

    नई दिल्ली: लेबनान (Lebanon) में इजरायली आक्रमण (Israeli attack) के बीच ईरान बैलिस्टिक मिसाइल हमले ballistic missile attack() की तैयारी कर रहा है. अमेरिकी इंटेलिजेंस का कहना है कि ईरान कभी भी मिसाइल अटैक कर सकता है. एक वरिष्ठ व्हाइट हाउस अधिकारी ने स्पष्ट किया कि अमेरिका के पास इसके संकेत हैं. इजरायली पीएम नेतन्याहू ने इस बीच एकजुट रहने की अपील की है.

    अमेरिकी अधिकारी ने यह भी बताया कि वे इजरायल को सक्रीय रूप से सहयोग कर रहे हैं और ये कि अगर इजरायल ऐसा करते हैं तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. इन आशंकाओं के बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा, “हम ईरान के बुराई के धुरी के खिलाफ एक अभियान के बीच में हैं. हमें एकजुट रहना होगा और आने वाले चुनौतिपूर्ण दिनों में मजबूती से खड़ा होना होगा.”


    अप्रैल में, ईरान ने इजरायल की तरफ लगभग 170 ड्रोन, 30 से अधिक क्रूज मिसाइलें, और 120 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं. इजरायल ने उनमें से अधिकतर को मार गिराया था. हालांकि, ईरान के सहयोगी संगठनों ने इजरायल पर लगातार रॉकेट-मिसाइल हमले किए, लेकिन आज आलम ये है कि इजरायली सेना ने उसके सभी सहयोगियों को शांत कर दिया है.

    इजरायली सेना ने सोमवार को दक्षिणी लेबनान में रेड की है. हिज्बुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह को इजरायल ने पहले ही मार गिराया है और उनके साथ-साथ कई बड़े कमांडरों को भी मार गिराया है. अब ग्राउंड अटैक की गई है और एक वरिष्ठ इजरायली अधिकारी का कहना है वे लेबनान के दक्षिण पर कब्जा करने की मंशा नहीं रखते.

    इजरायल का प्लान हिजबुल्लाह के चौकियों, सुरंगों, लांचपैड्स और अन्य सैन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर को नष्ट करना है. अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन सीमित क्षेत्र में शुरू हुआ है और धीरे-धीरे अन्य हिस्सों में जारी रहेगा. इजरायली अधिकारी का कहना है कि उनका लेबनान की घेराबंदी का इरादा नहीं है, बल्कि सेना भीतर जाएगी और बाहर आएगी.

    Share:

    नेपाल में आई बाढ़ में फंसे MP के 23 लोग, सरकार से लगाई मदद की गुहार

    Tue Oct 1 , 2024
    भोपाल: नेपाल (Nepal) में आई बाढ़ में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 23 लोग फंस गए हैं. सभी भगवान पशुपतिनाथ (lord pashupatinath) के दर्शन करने गए नेपाल के काटमांडू गए थे. लेकिन वह वहां फंस गए, जिसके बाद सभी ने केंद्र और मध्य प्रदेश सरकार से मदद की गुहार लगाई है. 23 श्रद्धालुओं में डिंडौरी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved