• img-fluid

    बिहार में अचानक हुआ ब्लास्ट, खेल रहे 7 बच्चे घायल, 1 KM तक सुनाई दी गूंज

  • October 01, 2024

    भागलपुर: बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) में एक बार फिर से ब्लास्ट की घटना ने लोगों को डरा दिया है. हबीबपुर थाना क्षेत्र के शाहजंगी के पास मैदान में ब्लास्ट की घटना हुई जिसकी चपेट में वहां पर खेल रहे सात बच्चे आ गए. इनमें तीन बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए हैं. घायलों का इलाज भागलपुर के सदर अस्पताल में करवाया जा रहा है. यह धमाका इतना तेज था की इसकी गूंज करीब 1 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. घटना की सूचना पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तनाती कर दी गई है.

    दरअसल हबीबपुर थाना क्षेत्र के शाहजंगी मैदान के बगल वाली गली में घर के सामने बच्चे खेल रहे थे, इसी बीच ये बम ब्लास्ट हुआ है. बच्चे खेल-खेल में हाथ में देसी बम ले लिए थे जो अचानक फट गया और इसमें 7 बच्चे घायल हो गए जिनमें से तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घटना के बाद एफएसएल की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर विस्फोट के अवशेष जुटाए, हालांकि घटना को लेकर घायल बच्चों के घर वालों ने कहा कि उनके पास बम कहां से आया इस बात की जानकारी नहीं है. घायल बच्चों से पुलिस पूछताछ कर रही है. मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम को भी बुलाया गया है.


    मामले को लेकर मौके पर पहुंचे सिटी डीएसपी 2 राकेश कुमार ने बताया कि खेलने के दौरान बच्चों के बीच देसी बम फट गया जिसमें 7 बच्चे जख्मी हुए हैं उन्हें तुरंत अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. ये देसी बम कहां से आया और किस तरह फटा इसकी जांच की जा रही है. पुलिस का कहना है कि बच्चों ने कुछ भी स्पष्ट नहीं बताया है, हम लोगों ने मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम को भी बुलाया है. शाहजहांगी के खिलाफत नगर मोहल्ले में हुए बम विस्फोट मामले में घटनास्थल पर भागलपुर के पुलिस कप्तान आनंद कुमार भी पहुंचे, उन्होंने परिजनों और एफएसएल की टीम से मामले की जानकारी ली.

    ये कितना मजबूत विस्फोटक था इसकी जांच की जा रही है. पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम गठित की गई है. बम कहां से आया, किसने बनाया इसकी भी जांच की जा रही है. यह पहली बार नहीं है जब भागलपुर में बम ब्लास्ट की घटना सामने आई है. इससे पहले भी कई बार भागलपुर में छोटे-बड़े बम ब्लास्ट की घटना हो चुकी है जिसमें दर्जनों लोगों ने अपनी जान गवाई है.

    इससे पहले 4 मार्च 2022 को भागलपुर के काजवली चक में बम बनाने के दौरान ब्लास्ट हुआ था जिसमे 15 लोगों की मौत हुई थी और 3 मकान जमींदोज हो गए थे. यह विस्फोट रात के करीब 11:30 बजे हुआ था. ब्लास्ट की आवाज करीब 5 किलोमीटर तक सुनाई दी थी, इससे पहले भी नाथनगर के कई इलाकों में बम ब्लास्ट की घटना से भागलपुर दहल उठा था.

    Share:

    सामान्य से 7.6 फीसदी अधिक वर्षा के साथ समाप्त हुआ मानसून, जानें कहा कितनी बारिश हुई, IMD ने बताई पूरी डिटेल

    Tue Oct 1 , 2024
    नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को जानकारी दी कि 2024 का मानसून सीजन समाप्त (Monsoon season of 2024 ends) हो गया है। मौसम विभाग ने कहा कि इस दौरान भारत में 934.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई, जो दीर्घावधि औसत का 108 प्रतिशत तथा और 2020 के बाद से सबसे अधिक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved