• img-fluid

    कानपुर में टीम इंडिया का कमाल! ढाई दिन में भारत ने जीता मैच, बांग्लादेश का सूपड़ा साफ

  • October 01, 2024

    नई दिल्ली: भारतीय टीम (Team India) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) 2-0 से अपने नाम कर लिया है. चेन्नई टेस्ट को 280 रन के बड़े अंतर से अपने नाम करने के बाद कानपुर (Kanpur) में चमत्कारी जीत (Miraculous Victory) दर्ज की. भारत के सामने बांग्लादेश ने जीत के लिए 95 रन का लक्ष्य रखा था जिसे आसानी से हासिल किया. इस जीत के साथ ही दो मैचों की सीरीज में बांग्लादेश का भारत ने क्लीन स्वीप (Clean Sweep) कर दिया है. बारिश के बाधित इस टेस्ट में सिर्फ ढाई दिन में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की.


    भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेला गया टेस्ट मैच इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा. अगर किसी टीम में जीत की ललक हो तो उसे हासिल करने के लिए किस हद तक जा सकती है यह इस मुकाबले को देखकर पता चलता है. रोहित शर्मा एंड कंपनी ने नामुमकिन लग रहे काम को कर दिखाया. पहले दिन महज 35 ओवर का खेल हो पाया था जिसमें बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 107 रन बनाए. दूसरे और तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. अगले दो दिन के खेल में भारत ने बांग्लादेश को चित कर दिया.

    चौथे दिन के खेल में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की टीम को पहली पारी में 233 रन पर ढेर कर दिया. जसप्रीत बुमराह ने तीन विेकेट अपने नाम किए तो आर अश्विन, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप ने 2-2 सफलता हासिल की. भारतीय टीम ने मैच के चौथे दिन तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 34.4 ओवर में 9 विकेट पर 285 रन बनाकर पारी घोषित कर 52 रन की अहम बढ़ बनाई. इसके बाद बांग्लादेश की टीम को दूसरी पारी में पांचवें दिन 146 रन पर ढेर कर दिया. भारत के सामने 95 रन का लक्ष्य था जिसे हासिल कर सीरीज में जीत दर्ज की.

    Share:

    उज्जैन में आदिवासी बच्चों के लिए लगेगी स्मार्ट क्लासें, मिलेगी बस सेवा

    Tue Oct 1 , 2024
    सामाजिक संस्थाओं की मदद से अभियान शुरू किया जाएगा उज्जैन। अब आदिवासी बच्चों को भी शिक्षा की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए स्कूलों में स्मार्ट बोर्ड, विज्ञान प्रयोगशाला, कम्प्यूटर लैब, पुस्तकालय, बैठने की उचित व्यवस्था, शौचालय सुविधाएँ, स्कॉलरशिप प्रोग्राम, उद्यमिता कक्षाएँ और करियर काउंसलिंग जैसी महत्वपूर्ण सुविधाएँ प्रदान की है। सामाजिक संस्था अवादा फाउंडेशन ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved