• img-fluid

    पाकिस्तानियों ने माथा चूम कर किया भारत के भगौड़े जाकिर नाइक का स्वागत

  • October 01, 2024

    इस्लामाबाद. भगौड़ा इस्लामिक स्पीकर (Fugitive Islamic speaker) जाकिर नाइक (zakir naik) का सोमवार (30 सितंबर, 2024) को पाकिस्तानियों (Pakistanis) ने माथा (forehead) चूमकर (kissing) स्वागत किया. उस पर गुलाब के फूल बरसाए गए. वह 15 दिन के लिए पाकिस्तान के दौरे पर पहुंचा है. उसको रिसीव करने के लिए पाकिस्तान सरकार के आला अधिकार भी पहुंचे और उसकी सिक्योरिटी में पुलिस की गाड़ियों की लंबी कतार लग गई.

    जाकिर नाइक के पाकिस्तान पहुंचने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी यूजर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मलेशिया के पीएम दातुक सेरी अनवर बिन इब्राहिम की मुलाकात के बाद जाकिर नाइक को मलेशिया छोड़कर भागना पड़ गया. पिछले दिनों दातुक सेरी अनवर भारत आए थे, तब भारत सरकार ने उनसे जाकिर नाइक को लेकर बात की थी. यूजर ने उसी बातचीत को लेकर यह कमेंट किया है.


    आदित्य राज कौल नाम के यूजर ने लिखा कि आतंकवादी, कट्टरपंथी और नफरत फैलाने वाले उपदेशकों को पाकिस्तान में आसानी से रहने के लिए जगह मिल जाती है. ऐसे लोग वहां सुरक्षित और घर जैसा महसूस करते हैं.

    एक एक्स यूजर ने कमेंट किया कि पाकिस्तान भारत के वॉन्टेड लोगों को शौक से आमंत्रित करता है. इसके बाद भारत से बातचीत और अच्छे संबंध बनाने की भीख मांगते हैं. दूसरे यूजर ने तो लिखा कि सिर्फ पाकिस्तान में ही आतंकवादियों का इतने धूमधाम से स्वागत देखने के लिए मिलेगा.

    एक एक्स यूजर ने कहा, ‘मुझे हैरानी होती है यह देखकर कि भारत जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के लिए और एक्टिव क्यों नहीं हो रहा है.

    कुछ एक्स यूजर ने जाकिर नाइक के पाकिस्तान पहुंचने पर खुशी जताई है. यूजर्स ने लिखा कि आपका हमारे प्यारे मुल्क में हार्दिक स्वागत है. एक और यूजर ने लिखा माशाअल्लाह हमारे मुस्लिम स्टार का स्वागत है. एक और शख्स ने कमेंट किया कि पाकिस्तान में दुनिया के सबसे महान इस्लामिक विद्वान का स्वागत है.

    एक और पाकिस्तानी ने उनका स्वागत करते हुए प्रिय डॉ जाकिर नाइक लिखा. कुछ ने कमेंट किया कि आपके स्वागत में यह भी बहुत कम था, आप इससे भी कई ज्यादा डिजर्व करते हैं.

    डॉ जाकिर नाइक पर मनी लॉन्ड्रिंग और लोगों के बीच नफरत फैलाने के आरोप लगे हैं, जिसके बाद से वह भारत छोड़कर मलेशिया चला गया था. भारत ने इसके बाद उसके इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर भी बैन लगा दिया था.

    डॉ जाकिर नाइक के पाकिस्तान पहुंचने के बाद कई एक्स यूजर्स ने कमेंट किया और कहा कि सिर्फ पाकिस्तान ही एक ऐसी जगह है जहां आतंकवादियों और नफरत फैलाने वाले लोगों को पनाह मिलती है.

    Share:

    'मंदिर हो या दरगाह... सड़क के बीच धार्मिक संरचना बाधा नहीं बन सकती', बुलडोजर केस में सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी

    Tue Oct 1 , 2024
    नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पब्लिक प्लेस (Public Place) पर बने मंदिर ( temple) , मस्जिद (Mosque) या किसी दूसरे धार्मिक स्थल (Religious places) को हटाने को लेकर सख्त टिप्पणी की है. बुलडोजर केस (bulldozer case) में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हम एक धर्मनिरपेक्ष देश हैं और हमारे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved