• img-fluid

    UP: लखनऊ में नसरल्लाह की मौत के गम में मजलिसों का आयोजन, निकाला कैंडल मार्च

  • October 01, 2024

    लखनऊ। हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) की मौत के गम में लखनऊ शहर (Lucknow city) में जगह-जगह मजलिसों और जुलूसों (Meetings and processions) का सिलसिला जारी है। सोमवार को हसन नसरल्लाह की तस्वीर के साथ राजाजीपुरम स्थित कर्बला तालकटोरा में कैंडल मार्च (Candle March) निकालकर दी श्रद्धांजलि दी गई। लोगों ने नेतान्याहूं को अरेस्ट करने की और नेतन्याहू का पोस्टर भी जलाया। जुलूस में इजरायल और अमेरिका (Israel and America) मुर्दाबाद के नारे लगते रहे। रईस मंजिल हुसैनाबाद में मौलाना गुलाम मेहंदी गुलरेज ने मजलिस को खिताब किया।


    इस पहले में नसरल्लाह की हत्या के विरोध में लखनऊ में रविवार को हुसैनाबाद फूड स्ट्रीट बंद रही। दुकानों और घरों पर काले झण्डे लगाए गए। छोटे इमामबाड़े से लेकर बड़े इमामबाड़े तक उमड़े लोगों ने इजरायल और अमेरिका विरोधी नारे लगाए। हजारों पुरुष-महिला, बच्चों ने मोमबत्ती और मोबाइल टार्च की रोशनी में जुलूस निकाला। देर शाम छोटे इमामबाड़े से निकला जुलूस कुछ दूर आगे जाते ही सतखण्डा के पास पुलिस ने रोक दिया लेकिन लोग रुके नहीं और बड़े इमामबाड़े पहुंचकर ही समाप्त किया।

     

    छोटे इमामबाड़े से इजरायल-अमेरिका मुर्दाबाद और सैयद हसन नसरल्लाह अमर रहें के नारों के साथ मोमबत्ती और मोबाइल की टार्च लाइट के साथ जुलूस निकला तो आसपास के क्षेत्रों से अन्य लोग जुड़ते गए। शाम करीब छह से रात नौ बजे तक अजादारी रोड पर आवागमन पूरी तरह बंद हो गया। सड़क पर सिर्फ विरोध प्रदर्शन करने वाले लोग ही मौजूद थे। शिया उलेमाओं ने सैयद हसन नसरल्लाह की शहादत पर शोक व्यक्त करने के साथ ही इजरायल और अमेरिका के विरोध में नारे लगाए।

    Share:

    Haryana PM मोदी आज पलवल में करेंगे जनसभा, चप्पे-चप्पे पर कड़ी की सुरक्षा व्यवस्था

    Tue Oct 1 , 2024
    गुरुग्राम। हरियाणा का चुनावी रण (Haryana’s election battle) अब और भीषण हो चला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज पलवल जिले (Palwal district) के गदपुरी में एक बड़ी चुनावी जनसभा (Big election public meeting) करने जा रहे हैं। इसको लेकर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। रैली के दौरान […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved