• img-fluid

    भारत शांति के लिए प्रतिबद्ध…PM मोदी ने की इजरायली पीएम से बात

  • September 30, 2024

    नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की है. इस बारे में पीएम मोदी ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि भारत शांति के लिए प्रतिबद्ध है और हमारी दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है. पीएम ने इजरायली पीएम से बात करने के बारे में जानकारी देते हुए एक्स पर लिखा, इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से पश्चिमी एशिया में घट रहे हाल के घटनाक्रमों पर चर्चा हुई. हमारी दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है. इलाके में तनाव को रोकने और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है. भारत शांति और स्थिरता की जल्द से जल्द बहाली की कोशिश का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है.

    इससे पहले इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को ईरान की जनता को सीधे संबोधित करते हुए ईरानी शासन की कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा, ‘हर दिन, ईरान का शासन आपको दबा रहा है और पूरे क्षेत्र को युद्ध और अंधकार में धकेल रहा है. ईरान के नेताओं की प्राथमिकता जनता का कल्याण नहीं, बल्कि लेबनान और गाजा में फालतू के युद्धों में पैसे बर्बाद करना है. सोचिए अगर वह धन जो ईरान के नेता परमाणु हथियार और विदेशी युद्धों में बर्बाद कर रहे हैं, आपकी शिक्षा, स्वास्थ्य और देश के विकास में लगाया जाता.


    वहीं, रविवार को एक भीषण हवाई हमले में इजरायल डिफेंस फोर्सेस ने हिज्बुल्लाह के एक बड़े कमांडर नबील कौक को मार गिराया. वो हिज्बुल्लाह की प्रिवेंटिव सिक्योरिटी यूनिट का कमांडर और एग्जीक्यूटिव काउंसिल का सीनियर मेंबर था. इसे हाल ही ही मारे गए हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह का करीबी माना जाता था. इसकी मौत इजरायली सेना के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है. इससे पहले इजरायली एयरफोर्स ने बेरूत में ताबड़तोड़ हमले किए थे, जिसमें हिज्बुल्लाह का पूर्व चीफ हसन नसरल्लाह मारा गया था.

    IDF द्वारा बेरूत में ताबड़तोड़ बमबारी के बाद रविवार देर शाम लेबनान ने पलटवार करते हुए इजरायल पर 35 रॉकेट लॉन्च किया था, जिन्हें इजरायल की सेना ने हवा में ही मार गिराया था. लेबनान के पलटवार की पुष्टि करते हुए आईडीएफ ने कहा कि लेबनान की ओर से लॉन्च किए गए दो ड्रोनों को नौसेना की मिसाइल नाव और एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर द्वारा इजरायल के जल क्षेत्र में मार गिराया गया है. इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुई है.

    आईडीएफ का कहना है कि पिछले एक घंटे में उत्तरी इजराइल में लेबनान से लगभग 35 रॉकेट लॉन्च किए गए. इजरायली मिलिट्री के अनुसार, पश्चिमी गलील की ओर से दस रॉकेट दागे गए. इस रॉकेटों से होने वाले नुकसान की पहचान की गई है. बता दें कि इजरायल इस वक्त चार मोर्चों पर सीधे हमास, ईरान, हिज्बुल्लाह और यमन के हूती विद्रोहियों से सीधे युद्ध कर रहा है.

    Share:

    इंदौर: रेवती रेंज के सामने हुई मृत्यु की घटना के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

    Mon Sep 30 , 2024
    इंदौर (Indore)। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी आशीष सिंह ने विगत दिनों बालाराम पिता मानसिंह राठौर हाल मुकाम ग्राम बसान्द्रा तहसील सांवेर जिला इन्दौर की ग्राम बरदरी स्थित रेवती रेंज के सामने बहुमंजिला निर्माणाधीन इमारत में निर्माण कार्य के दौरान अचानक रेवती रेंज (बी.एस.एफ.) की तरफ से एक गोली बालाराम पिता मानसिंह राठौर के सीने में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved