• img-fluid

    युद्धस्तर पर रिपेयर की जाएं दिल्ली की खस्ताहाल सड़कें – मुख्यमंत्री आतिशी

  • September 30, 2024


    नई दिल्ली । मुख्यमंत्री आतिशी (Chief Minister Atishi) ने कहा कि दिल्ली की खस्ताहाल सड़कें (Delhi’s dilapidated Roads) युद्धस्तर पर (On War Footing) रिपेयर की जाएं (Should be Repaired) । उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये ।


    सोमवार सुबह 6 बजे से दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने अधिकारियों के साथ दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया की दिल्ली की सड़कें जर्जर हालत में है। मुख्यमंत्री ने दक्षिण व दक्षिण पूर्वी दिल्ली में सड़कों का निरीक्षण किया, यहां भी सड़के टूटी-फूटी हालत में थीं । मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान पाया कि कई स्थानों पर पाइपलाइन या बिजली की तार डालने के लिए सड़कें काटी गई, लेकिन उन्हें रिपेयर नहीं किया गया है। सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे है। इस कारण सड़कों पर ट्रैफिक जाम होता है और लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। सीएम ने अधिकारियों की निर्देश दिया है कि, इन सभी सड़कों को रिपेयर करने का काम युद्धस्तर पर किया जाए।

    मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा, “दिल्ली में पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने की दिशा में आज सुबह से दिल्ली सरकार की पूरी कैबिनेट ग्राउंड जीरो पर सड़कों का निरीक्षण कर रही है। इस क्रम में मैंने एनएसआईसी ओखला, मोदी मिल फ्लाईओवर, चिराग दिल्ली, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, मथुरा रोड, आश्रम चौक व अंडरपास की सड़कों का निरीक्षण किया। ये सभी सड़कें जर्जर हाल में है और जगह-जगह गड्ढे होने के कारण लोगों को यहां ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ता है। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए है कि युद्धस्तर पर सड़के रिपेयर की जाएं ताकि लोगों को बेहतर सड़कें मिल सके। अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में हमारा प्रयास है कि दीपावली तक सभी दिल्ली वालों को गड्ढा मुक्त सड़कें मिलें।”

    निरीक्षण के बाद सीएम ने कहा कि 2 दिन तक लगातार आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ उन्होंने दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में सड़कों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया कि, दिल्ली की सड़कें बुरी हालत में है और जगह-जगह से टूटी हुई है। सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार के सारे मंत्री ग्राउंड पर हैं। यह फैसला रविवार को एक ऑल मिनिस्टर्स मीटिंग में हुआ जिसमें अलग-अलग मंत्रियों ने दिल्ली के अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी ली है।

    सीएम के मुताबिक एक सप्ताह में दिल्ली में पीडब्ल्यूडी की 1400 किलोमीटर की सड़कों के एक एक इंच का निरीक्षण होगा। जहां भी गड्ढे हैं, सड़क टूटी है, रिपेयर की जरूरत है उनका निरीक्षण होगा। आने वाले 3-4 सप्ताह में सभी सड़कों को बनाया जाएगा, पॉट-हॉल भरे जाएंगे और कोशिश रहेगी कि दीपावली तक दिल्लीवालों की गड्ढा मुक्त सड़कें दे सकें। सीएम ने कहा, “हमारे विरोधियों ने कोशिश की कि, किसी तरह से दिल्ली सरकार के काम रोक दिए जाए। उन्होंने दिल्ली के मंत्रियों को जेल में डाला। सत्येंद्र जैन को जेल में डाला, मनीष सिसोदिया को जेल में डाला। फिर भी काम नहीं रुके तो अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया। लेकिन अब अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ गए है और उनके मार्गदर्शन में दिल्ली सरकार दिल्ली के लोगों के सारे काम करेगी।”

    Share:

    MP: डेंगू से पार्षद की मौत, भोपाल किया था रेफर, इलाज के दौरान तोडा दम

    Mon Sep 30 , 2024
    गुना। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना नगर पालिका (Guna Municipality) के पूर्व उपाध्यक्ष और पार्षद का निधन (Councillor dies) हो गया। वह डेंगू से पीड़ित थे। उन्हें गुना में एक अस्पताल में भर्ती कराया था। रविवार को उन्हें भोपाल रेफर कर दिया गया था। सोमवार को एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved