• img-fluid

    हरियाणा विधानसभा चुनाव : राहुल ने उठाया बेरोजगारी का मसला, कहा-क्यों जा रहे युवा विदेश

  • September 30, 2024

    चंडीगढ़। कांग्रेस (Congress) की विजय संकल्प यात्रा (Vijay Sankalp Yatra) नारायणगढ़ (Naraingarh) से शुरू हो गई है। अगला पड़ाव थानेसर होगा। पूर्व सीएम हुड्डा, उदयभान और कुमारी सैलजा भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ है। दोनों नेता आज तीन जिलों की छह विधानसभा सीटों के लिए प्रचार कर रहे हैं।

    युवाओं की जेब से छीने गए पैसे
    राहुल गांधी ने कहा कि मैं अमेरिका गया। वहां मैंने देखा कि एक छोटे से कमरे में हरियाणा के 15-20 युवा रह रहे हैं। उन्होंने मुझे कहा कि आप हरियाणा में हमारे परिवार से मिलिए, क्योंकि हम 10 साल अपने परिवार से नहीं मिल पाएंगे। मैंने फिर पूछा कि यहां आने में कितने पैसे लगे और पैसे कहां से आए? उन्होंने कहा कि यहां आने में 50 लाख रुपए लग गए हैं, जो खेत बेचकर या ब्याज पर पैसे लेकर जुटाए गए हैं। मतलब… उन युवाओं की जेब से 50 लाख रुपये छीने गए क्योंकि हरियाणा में उन्हें रोजगार नहीं मिल सका।


    अडाणी की सरकार नहीं चाहिए
    राहुल गांधी ने कहा कि ये मोदी जी की नहीं, अडानी की सरकार है। हरियाणा में ‘अडानी की सरकार’ नहीं चाहिए। यहां किसानों, मज़दूरों और गरीबों की सरकार चाहिए।

    अडानी पर साधा निशाना
    राहुल गांधी ने कहा कि अडानी खेत में मेहनत नहीं करते, कोई छोटा व्यापार नहीं करते। लेकिन हर सुबह उनके बैंक अकाउंट में सुनामी की तरह पैसा आ रहा है। जितना पैसा उनके अकाउंट में सुनामी की तरह घुस रहा है…उतना ही पैसा आपके बैंक अकाउंट से तूफान की तरह निकलता जा रहा है।

    कृषि कानूनों पर किया सवाल
    कृषि कानूनों पर राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार नया कानून बनाती है और कहती है- किसानों के लिए कानून बनाए गए हैं। अगर ऐसा है तो सारे किसान इसके खिलाफ सड़क पर क्यों आए? क्योंकि किसान जानते हैं-अब हमारी जेब से एक और तरीके से पैसा छीना जाएगा।

    बेरोजगारी का मुद्दा उठाया
    राहुल गांधी ने अपने भाषण में बेरोजगारी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि हरियाणा का युवा अमेरिका क्यों जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि यहां से युवा 50-50 लाख रुपये देकर जान जोखिम में डालकर विदेश जा रहे हैं।

    परिवार पहचान पत्र परिवार परेशान पत्र बना
    प्रियंका गांधी ने कहा कि परिवार पहचान पत्र परिवार परेशान पत्र बन गया है। भाजपा सरकार केवल बड़ी बड़ी बातें करती हैं। प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा वही बातें दोहराते रहते हैं। वे कुछ नया नहीं बोलते।

    Share:

    UP : बिजनौर में सपा विधायक के बिगड़े बोल, कहा-मुस्लिम आबादी बढ़ गई भाजपा सरकार का जाना तय

    Mon Sep 30 , 2024
    बिजनौर. बिजनौर (Bijnor)में समाजवादी पार्टी (SP) के संविधान मानव स्तंभ दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए सपा विधायक (MLA) और पूर्व मंत्री (Former Ministers) महबूब अली (Mehboob Ali) ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से अब बीजेपी की सरकार (BJP government) जाने वाली है क्योंकि प्रदेश में मुसलमानों (Muslim) की आबादी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved