• img-fluid

    रतलाम में UKG की बच्ची से यौन शोषण, स्कूल चौकीदार के बेटे पर आरोप; जीतू पटवारी का सरकार पर हमला

  • September 30, 2024

    रतलाम। रतलाम (Ratlam) में एक पांच साल की बच्ची (Five Year Old Girl) के साथ स्कूल में यौन शौषण (Sexual Abuse) का मामला सामने आया है। बच्ची की साथ हुई इस हैवानियत को शहर के निजी स्कूल में अंजाम दिया गया है। बच्ची के साथ हैवानियत करने वाला आरोपी भी इसी स्कूल में 10वीं क्लास का छात्र है और स्कूल के ही एक कर्मचारी का बेटा है। पुलिस (Police) ने आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर बाल संप्रेक्षण गृह (Child Protection Home) भेज दिया है। मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने भाजपा सरकार (BJP Goverment) पर हमला बोलते हुए बेटियों की सुरक्षा के लिए लड़ाई लड़ने की बात अपने एक्स एकाउंट पर कही है। औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

    शहर के औद्योगिक थाना क्षेत्र में संचालित एक निजी स्कूल में यूकेजी में पढ़ने वाली बच्ची के साथ स्कूल के कर्मचारी का बेटा जो कि उसी स्कूल में कक्षा 10वीं का छात्र है। आरोपी स्कूल की तीसरी मंजिल पर बने अपने कमरे में बच्ची को ले गया और बच्ची के साथ यौन शौषण किया, जिसके बाद बच्ची को तीन दिन तेज बुखार रहा और उसे शौच करने में भी तकलीफ हो रही थी। 27 सितंबर की रात बच्ची जब टॉयलेट के लिए उठी तो उसने अपनी मौसी को बताया कि उसे जलन हो रही है। बच्ची की मौसी ने बच्ची की मां को बताया कि बच्ची को जलन हो रही है। इस पर जब बच्ची की मां ने उससे पूछा तो बच्ची ने बताया कि स्कूल में एक लड़का गंदी हरकत करता है। सुबह होने पर पिता और भाई को यह बात बताई, इसके बाद हम बच्ची को स्कूल लेकर गए।


    बच्ची उन्हें तीसरी मंजिल पर बने कमरे में ले गई, जहां उसके साथ गलत हरकत की गई थी, जिसकी शिकायत परिजनों ने स्कूल मैनेजमेंट से की। इसके बाद परिजन शनिवार को ही औद्योगिक क्षेत्र थाने पहुंचे, जहां उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई। बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि बच्ची को दो-तीन दिन से बुखार आ रहा है और लघु शंका करने में तकलीफ हो रही है। 27 सितंबर की रात में ये स्थिति होने पर उसे चेक किया। पूछने पर उसने बताया कि बड़े बच्चे ने उसके साथ बुरा काम किया है। शनिवार की सुबह महिला ने परिवार को जानकारी दी और उनके साथ स्कूल गई। यहां पर बच्ची उन्हें चौकीदार के कमरे में ले गई, जहां उसने घटना होना बताया।

    वहीं, खड़े बाल अपचारी की ओर इशारा कर बताया कि उसी ने मेरे कपड़े उतारकर मेरे साथ गलत हरकत की है। मां ने रिपोर्ट में बताया है कि 24 सितंबर को स्कूल के समय में बाल अपचारी ने बालिका के साथ यौन शोषण किया है। औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा-65 (2) 75, लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 6, 7 और 8 में प्रकरण दर्ज किया है। एसपी अमित कुमार ने बताया कि पांच साल की बालिका के साथ स्कूल में घटनाक्रम हुआ है। बालिका की मां की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज किया है। स्कूल के ही कर्मचारी का बालक है, जिसे बाल संप्रेषण गृह भेजा गया है।

    बच्ची के साथ स्कूल में हुई गलत हरकत के बाद राजनीति गर्मा गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपने X एकाउंट पर भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि रतलाम में पांच साल की बेटी के साथ हुई दर्दनाक घटना की खबर से मन बेहद विचलित है। प्रदेश में आए दिन हमारी बेटियों के साथ हो रही ऐसी घटनाएं मुझे गहरे दुःख और पीड़ा से भर देती हैं। मैं निशब्द हूं…अब बेटियों की सुरक्षा के लिए सरकार से उम्मीद करना बेकार है, क्योंकि भाजपा सरकार की प्राथमिकता कभी भी हमारी बेटियों की सुरक्षा नहीं रही। बेटियों को इंसाफ़ सिर्फ़ सोशल मीडिया पर सरकार से मदद मांगने से नहीं मिलेगा। अब कांग्रेस पार्टी बेटियों की रक्षा के लिए यह लड़ाई सड़क पर लड़ेगी।

    Share:

    MP में भाजपा का सदस्यता अभियान, नेटवर्क नहीं होने पर मिस्ड कॉल करने पेड़ पर चढ़े कार्यकर्ता

    Mon Sep 30 , 2024
    सीधी। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी जिले (Sidhi district) के धौहनी विधानसभा क्षेत्र (Dhauhani assembly constituency) के पोड़ी से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. जहां भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के कुछ कार्यकर्ता सदस्यता अभियान के लिए नेटवर्क न होने पर पेड़ पर चढ़ गए और मिस्ड कॉल देकर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved