• img-fluid

    पाकिस्तान : नसरल्लाह की मौत पर हिंसक प्रदर्शन, ‘अमेरिका मुर्दाबाद’ के लगाए नारे, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

  • September 30, 2024

    नई दिल्‍ली । पाकिस्तान (Pakistan) के दक्षिणी शहर कराची में रविवार को हिजबुल्लाह (Hezbollah) नेता हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) की हत्या के विरोध में प्रदर्शन (Protests) हुआ. लेकिन देखते ही देखते ये प्रदर्शन उग्र हो गया और भीड़ पथराव करने लगी. इसके बाद प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई. जानकारी के अनुसार, भीड़ अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर बढ़ रही थी, जिसे पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हिजबुल्लाह के झंडे और नसरल्लाह के पोस्टर लेकर ‘अमेरिका मुर्दाबाद’ के नारे लगाए.

    7 पुलिस अधिकारी हुए घायल
    पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा फेंके गए पत्थरों से 7 अधिकारी घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारी हिंसक प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करेंगे. जानकारी के अनुसार, ईरान समर्थक शिया धार्मिक राजनीतिक दल मजलिस वहादतुल मुस्लिमीन ने देश के सबसे अधिक आबादी वाले शहर में लगभग 3,000 लोगों की रैली का आयोजन किया था.


    उधर, पाकिस्तान के लाहौर और इस्लामाबाद में सुन्नी मुसलमानों ने भी सड़कों पर मार्च किया और नसरल्लाह के लिए प्रतीकात्मक अंतिम संस्कार की प्रार्थना की.

    नसरल्लाह की डेडबॉडी मिली
    इजरायली सेना के हवाई हमले में मारे गए हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की डेड बॉडी बरामद कर ली गई है. उसके शव को लेबनान के बेरूत में उसी जगह से बरामद किया गया, जहां आईडीएफ ने एयरस्ट्राइक की थी. लेकिन उसकी मौत की वजह पर सस्पेंस है. क्योंकि उसके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं. हालांकि, संभावना जताई जा रही है कि भीषण बम धमाकों के झटकों की वजह से उसकी मौत हुई है.

    लेबनान के सिक्योरिटी और मेडिकल सोर्सेस ने बताया है कि हसन नसरल्लाह के शरीर पर चोट के निशान दिखाई नहीं दिए हैं. ऐसे प्रतीत होता है कि मौत का कारण तेज बम धमाकों की वजह से पैदा हुआ ट्रामा है. शनिवार को हसन नसरल्लाह की मौत की पुष्टि किए जाने के दौरान हिज्बुल्लाह ने यह नहीं बताया कि उसकी मौत कैसे हुई है और अंतिम संस्कार कब किया जाएगा.

    Share:

    बॉक्स ऑफिस पर ‘स्त्री 2’ को नहीं हिला पाई ‘देवरा’, छठे हफ्ते में भी कमा रही करोड़ों

    Mon Sep 30 , 2024
    मुंबई: जूनियर एनटीआर (Jr NTR) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘देवरा: पार्ट 1’ (‘Devara: Part 1’) 27 सितंबर को रिलीज हो गई. फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही बहुत अच्छी कमाई कर ली थी. जिस तरह से फिल्म को लेकर हाइप क्रिएट किया गया था, उससे लगा था कि फिल्म ओपनिंग डे के बाद भी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved