• img-fluid

    विधानसभा लड़ चुके नेताजी निकले लग्जरी कार चोरी गैंग के मेंबर, 5 चोरी की गाड़ियां बरामद

  • September 29, 2024

    मेरठ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) के किठौर विधानसभा (Kithor Assembly) से चुनाव लड़ चुके नेता जी निकले लग्जरी कार चोरी गैंग के मेंबर निकले. कार चोरी करने वाले शातिर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कार चोरी के आरोपी नेता जी किठौर विधानसभा से आजाद समाज पार्टी से विधायकी का चुनाव लड़ चुके हैं. उसके पास से पांच चोरी की गाड़ियां भी बरामद की गई हैं.

    मेरठ की किठौर विधानसभा से साल 2022 में आजाद समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके मोहम्मद अनस उर्फ हाजी लग्जरी गाड़ियां चुराने वाले गैंग के मेंबर निकले. मोहम्मद अनस को साउथ वेस्ट दिल्ली की AATS की टीम ने गिरफ्तार किया है. अनस दिल्ली से चोरी की गाड़ियां लाकर अच्छे खासे दाम में बेच देता था.मोहम्मद अनस के साथ कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से 5 लग्जरी गाड़ियां बरामद की गई हैं. गैंग ने अपने मेंबर्स से बातचीत करने के लिए एक खास एप डेवलप किया था और उसी के जरिए ये आपस में कॉन्टैक्ट करते थे.

    गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि दिल्ली से लग्जरी गाड़ियां चोरी करने के बाद उसे बेचने का सौदा होता था. मोहम्मद अनस गाड़ी लेने दिल्ली आते थे.आरोपियों ने दिल्ली से 2 महीने के अंदर तकरीबन 30 गाड़ियां चोरी की हैं.मोहम्मद अनस दिल्ली से चोरी हुई गाड़ियों को खरीदता था और आगे गैंग के सरगना गुड्डू को अच्छे दाम में बेच देता था.


    AATS की एक टीम ने 06 व्यक्तियों को पकड़ा है. ये गिरोह में ऑटो लिफ्टर, स्पलायर और रिसिवर का काम करते थे. साथ ही 05 चोरी की गई लग्जरी कारों को भी बरामद किया है. इसमें डिजिटल पैड का इस्तेमाल सॉफ्टवेयर को अपडेट करने और हाई एंड कारों को खोलने और चलाने के लिए इस्तेमाल होता था. इसके साथ ही नकली नंबर प्लेट्स भी बरामद किये गए. एक आरोपी पवन उर्फ ​​पन्नू को गिरफ्तार किया गया, जिसके खिलाफ दिल्ली में गाड़ी चोरी के 5 मामले दर्ज थे.

    टीम ने सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी स्रोतों के माध्यम से कुछ महत्वपूर्ण और प्रमुख इनपुट एकत्र किए. दिल्ली एनसीआर से महंगी कारों की चोरी और इसके सप्लाय में शामिल गिरोह के बारे में टीम को लगातार प्रयासों के बाद सफलता मिली. एएटीएस/एसडब्ल्यूडी की टीम ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसमें से दो कार चोर हैं जिनके नाम पवन और मोहम्मद फरियाद है. दोनों पहले चोरी के 12 मामलों में शामिल हैं, जो सॉफ्टवेयर और मैकेनिकल उपकरणों की मदद से महंगी कारें चुराते थे.

    वहीं इस गिरोह का एक सदस्य मेरठ का एक प्रमुख व्यक्ति है. उसका नाम मोहम्मद अनस उर्फ हाजी है. टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर 5 चोरी की लग्जरी कारें बरामद कीं. जिनमें 1 टोयोटा फॉर्च्यूनर (थाना राजौरी गार्डन से चोरी), 1 स्विफ्ट डिजायर (थाना बुध विहार से चोरी) और 3 मारुति ब्रीज़ा (थाना पंजाबी बाग और थाना इंद्रपुरी से चोरी) शामिल हैं.

    Share:

    29 सितंबर की बड़ी खबरें

    Sun Sep 29 , 2024
    1. नसरल्लाह की मौत के विरोध में भारत में भी प्रदर्शन, कश्मीर की सड़कों पर उतरे लोग बेरूत (Beirut) में मारे गए हिजबुल्लाह प्रमुख की मौत (Hezbollah chief killed) के विरोध में भारत(India in protest) में भी प्रदर्शन किया गया। जम्मू-कश्मीर के बडगाम(-Budgam, Jammu and Kashmir) में हिजबुल्लाह के सपोर्ट(Support for Hezbollah) में लोग सड़कों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved