• img-fluid

    हसन नसरल्लाह की मौत पर शोक जताया पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने

  • September 29, 2024


    श्रीनगर । पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती (PDP chief Mehbooba Mufti) ने हसन नसरल्लाह की मौत पर शोक जताया (Expressed Grief over Hasan Nasrallah’s Death) । जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने हिज़्बुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए अपने चुनावी प्रचार अभियान को एक दिन के लिए स्थगित करने की घोषणा की है, ताकि इस दुखद घटना पर अपनी संवेदनाएं प्रकट कर सकें।


    महबूबा मुफ़्ती ने ट्विटर पर लिखा, “लेबनान और ग़ज़ा के शहीदों, विशेषकर हसन नसरल्लाह के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल अपना चुनावी प्रचार रद्द कर रही हूं। यह समय संघर्ष और दुख का है, और हम फलस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं।” उनका यह बयान स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि वे अंतरराष्ट्रीय संघर्षों और फलस्तीनियों की पीड़ा को गहराई से महसूस करती हैं।

    इसराइली सेना ने हाल ही में हिज़्बुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह को हवाई हमले में मार गिराने का दावा किया था। इस दावे के कुछ ही घंटों बाद हिज़्बुल्लाह ने नसरल्लाह की मौत की पुष्टि करते हुए इसराइल के ख़िलाफ़ अपनी लड़ाई जारी रखने की घोषणा की। नसरल्लाह, जो दशकों से हिज़्बुल्लाह का नेतृत्व कर रहे थे, लेबनान और मध्य पूर्व में एक महत्वपूर्ण और विवादास्पद व्यक्तित्व थे। उनकी मौत के बाद क्षेत्र में तनाव और बढ़ने की संभावना है।

    महबूबा मुफ़्ती के इस कदम को उनके राजनीतिक दृष्टिकोण और वैश्विक मुद्दों के प्रति संवेदनशीलता के तौर पर देखा जा रहा है। कश्मीर के भीतर भी उनके इस निर्णय पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, जहाँ कुछ इसे एक अंतरराष्ट्रीय कूटनीतिक बयान मान रहे हैं, वहीं कुछ इसे चुनावी राजनीति का हिस्सा कह रहे हैं। महबूबा का यह कदम ऐसे समय पर आया है जब जम्मू-कश्मीर में चुनावी सरगर्मियाँ तेज़ हैं, और हर दल अपने प्रचार अभियान में व्यस्त है। ऐसे में एक दिन के प्रचार स्थगन का फैसला उनकी राजनीतिक रणनीति और उनके वैश्विक दृष्टिकोण को भी उजागर करता है।

    Share:

    प्रशासन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पकड़ कमजोर पड़ती जा रही है - राजद सांसद मीसा भारती

    Sun Sep 29 , 2024
    पटना । राजद सांसद मीसा भारती (RJD MP Misa Bharti) ने कहा कि प्रशासन पर (On Administration) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पकड़ (Chief Minister Nitish Kumar’s Grip) कमजोर पड़ती जा रही है (Is Weakening) । पाटलिपुत्र से लोकसभा सांसद और लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ने रविवार को लालू प्रसाद यादव के सोशल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved