• img-fluid

    जम्मू-कश्मीर में हालात को भाजपा ने ही खराब किया – नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला

  • September 29, 2024


    बारामूला । नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (National Conference Vice President Umar Abdullah) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में (In Jammu-Kashmir) हालात को भाजपा ने ही खराब किया (BJP has worsened the situation) ।


    भाजपा के द्वारा नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात को भाजपा ने ही खराब किया है। मौजूदा हमले जम्मू के हर इलाके में हो रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। लापरवाही उनकी तरफ से रही है। उनके कार्यकाल में हालात और खराब हुए हैं। पर्यटकों पर हमले उनके कार्यकाल में हुए हैं। पिछले पांच-छह सालों में भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के लिए कुछ नहीं किया। विकास के नाम पर कहीं कुछ नहीं दिख रहा है। जाहिर है कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर निशाना साधते रहेंगे।

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि इजरायली सेना के द्वारा की गई बमबारी में हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह और उसकी बेटी की मौत को लेकर महबूबा मुफ्ती की चुनावी रैली रद्द होने पर मेरी कोई निजी राय नहीं होगी। हमने पिछले एक साल से इजरायल द्वारा लगातार की जा रही बमबारी और बल प्रयोग की निंदा की है। हमने कई बार इसका विरोध किया है। दुनिया को इजरायल पर दबाव बनाना चाहिए। पिछले एक साल से लगातार निर्दोष लोगों की हत्या कर रहा इजरायल इसे बंद कर दे। चाहे हमला गाजा में हो रहा हो या लेबनान में, सब बंद होना चाहिए। कल जिस तरह की घटना हुई उसके बाद ऐसा लग रहा है कि पूरे क्षेत्र में युद्ध के बादल छाए हुए हैं। भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अन्य देशों के नेताओं को इजरायल पर दबाव बनाकर वहां शांति स्थापित करने का प्रयास करना चाहिए।

    ज्ञात हो कि, हसन नसरल्लाह की मौत के बाद महबूबा मुफ्ती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा था, ” लेबनान और गाजा के शहीदों, खास तौर पर हसन नसरल्लाह के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल अपना अभियान रद्द कर रही हूं। हम इस दुख और अनुकरणीय प्रतिरोध की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं।”

    Share:

    हसन नसरल्लाह की मौत पर शोक जताया पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने

    Sun Sep 29 , 2024
    श्रीनगर । पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती (PDP chief Mehbooba Mufti) ने हसन नसरल्लाह की मौत पर शोक जताया (Expressed Grief over Hasan Nasrallah’s Death) । जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने हिज़्बुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए अपने चुनावी प्रचार अभियान को एक दिन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved