• img-fluid

    अमेरिका ने सीरिया में किया हवाई हमला, एयर स्ट्राइक में मारे गए 37 आतंकी!

  • September 29, 2024

    नई दिल्ली। सीरिया (Syria) में अमेरिका (America) ने हवाई हमला किया। इसमें इस्लामिक स्टेट समूह (Islamic State group) और अल-कायदा से जुड़े 37 आतंकी मारे गए। अमेरिका की सेना (America’s Army) ने दावा किया कि आतंकियों के कई ठिकानों पर हमले किए गए। यूएस सेंट्रल कमांड के मुताबिक अमेरिका ने उत्तर-पश्चिमी सीरिया पर हमला किया। इसमें अल-कायदा से जुड़े हुर्रस अल-दीन समूह के शीर्ष नेता और आठ अन्य को निशाना बनाया गया। इन आतंकियों पर सैन्य अभियानों की निगरानी का जिम्मा था।


    इसके साथ ही मध्य सीरिया में आईएस के प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया गया। इसमें 28 आतंकी मारे गए। इनमें चार सीरियाई नेता शामिल थे। अमेरिकी सेना के मुताबिक हवाई हमले के जरिये अमेरिकी हितों के साथ-साथ हमारे सहयोगियों और साझेदारों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने की आईएसआईएस की तैयारी को ध्वस्त किया गया। सीरिया में लगभग 900 अमेरिकी सैनिक तैनात हैं। अमेरिका की सेना पूर्वोत्तर सीरिया में अपने प्रमुख सहयोगियों कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज को सलाह और सहायता देती हैं।

    Share:

    जम्मू-कश्मीर में हालात को भाजपा ने ही खराब किया - नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला

    Sun Sep 29 , 2024
    बारामूला । नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (National Conference Vice President Umar Abdullah) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में (In Jammu-Kashmir) हालात को भाजपा ने ही खराब किया (BJP has worsened the situation) । भाजपा के द्वारा नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved