• img-fluid

    मध्यप्रदेश का अगला मुख्य सचिव कौन होगा? ये नाम रेस में आगे

  • September 29, 2024

    भोपाल: मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा (Chief Secretary Veera Rana) सोमवार (30 सितंबर) पद से रिटायर हो जायेंगी. वरिष्ठ आईएएस अधिकारी वीरा राणा का सेवा विस्तार 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है. ऐसे में मध्य प्रदेश के नये मुख्य सचिव (New Chief Secretary of Madhya Pradesh) की अटकलें तेज हो गयी हैं. सियासी और प्रशासनिक गलियारों में कई नामों की चर्चा हो रही है. मुख्य सचिव की दौड़ में डॉ राजेश राजौरा सबसे आगे दिखाई दे रहे हैं. माना जा रहा है कि राजेश राजौरा मध्य प्रदेश आईएएस अधिकारियों के अगले बॉस हो सकते हैं.

    राजेश राजौरा के अलावा दो और नामों की चर्चा भी तेज है. मुख्य सचिव की दौड़ में शामिल आईएएस अधिकारियों की धड़कनें तेज हो गयी हैं. हालांकि पहली बार ऐसा हो रहा जब दावे के साथ नहीं कहा जा सकता है कि मध्य प्रदेश का अगला प्रशासनिक मुखिया कौन बनेगा? दौड़ में पहले नंबर पर डॉक्टर राजेश राजौरा चल रहे हैं. डॉ राजेश राजौरा साल 2004 में सिंहस्थ महापर्व के दौरान उज्जैन के कलेक्टर भी रह चुके हैं.


    प्रशासनिक गलियारों में मुख्य सचिव पद के लिए दो और नामों पर कयास लगाये जा रहे हैं. एसएन मिश्रा और अनुराग जैन का नाम मुख्य सचिव के दावेदारों की सूची में बताया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक सोमवार यानी कल मध्य प्रदेश को नया मुख्य सचिव मिल सकता है. मुख्य सचिव के पद तक पहुंचने वाली वीरा राणा दूसरी महिला आईएएस अफसर हैं. वीरा राणा से पहले निर्मला बुच मध्य प्रदेश की प्रशासनिक मुखिया रह चुकी हैं.

    सूत्रों के मुताबिक, मुख्य सचिव की दौड़ में पहले नंबर पर डॉ राजेश राजौरा का नाम शामिल होने की वजह है. आईएएस राजेश राजौरा मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के करीबी माने जाते हैं. इसलिए मुख्य सचिव पद के प्रबल दावेदारों में से हैं. 2004 में उज्जैन कलेक्टर रहने के दौरान राजेश राजौरा की वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से नजदीकी बढ़ी है.

    Share:

    MP में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, एक ही दिन में आए इतने मरीज

    Sun Sep 29 , 2024
    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में लगातार डेंगू अपने पैर पसरता जा रहा है. लगातार बढ़ रहे डेंगू (Dengue) के प्रकोप ने 1 दिन में आधा दर्जन लोगों को अपने चपेट में ले लिया है. हर रोज डेंगू से आधा दर्जन से ज्यादा केस आ रहे हैं. सरकारी आंकड़ों की मानें […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved