• img-fluid

    लॉरेंस बिश्नोई ने जयपुर सेंट्रल जेल से दिया था इंटरव्यू, पंजाब पुलिस का खुलासा

  • September 29, 2024

    जयपुर: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) की ओर से जेल (Jail) से दिए गए इंटरव्यू (Interview) को लेकर पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने बड़ा खुलासा किया है. पंजाब पुलिस के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई ने यह इंटरव्यू जयपुर (Jaipur) की सेंट्रल जेल से दिया था. उसके बाद इस मामले में जयपुर के लालकोठी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. इस केस की जांच कर रही पंजाब पुलिस ने प्रकरण का घटनास्थल राजस्थान की राजधानी जयपुर को माना है. इसका केस पंजाब के माहोली में दर्ज हुआ था.

    पुलिस के अनुसार कुछ समय पहले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू आया था. इस इंटरव्यू को लेकर काफी सवाल खड़े हुए थे कि जेल में रहते हुए लॉरेंस ने इंटरव्यू कैसे दिया? इसको लेकर पुलिस कटघरे में आ गई थी. उसके बाद इस मामले को लेकर इसी साल 6 जनवरी को पंजाब के मोहाली में एक केस दर्ज हुआ था. पंजाब पुलिस लंबे समय से इस बात का पता लगाने में जुटी थी कि आखिरकार लॉरेंस ने यह इंटरव्यू कहां से दिया.


    अब पंजाब पुलिस ने अपनी जांच में इस इंटरव्यू का स्पॉट जयपुर को चिन्हित किया है. पंजाब पुलिस के मुताबिक लॉरेस ने यह इंटरव्यू जयपुर सेंट्रल जेल में बंद रहते हुए दिया था. लॉरेंस ने जूम एप के जरिए एक चैनल को यह इंटरव्यू दिया था. पंजाब पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच कर राजस्थान पुलिस मुख्यालय को इस संबंध में पत्र भेजा है. उसके बाद में जयपुर के लालकोठी थाने में इस मामले को लेकर लॉरेंस और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

    उल्लेखनीय है कि कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ देश के कई राज्यों में गंभीर केस दर्ज हैं. कई मामलों में उसे बार-बार प्रोडक्शन वारंट पर एक राज्य से दूसरे राज्य की पुलिस गिरफ्तार करती रहती है. वहीं उसे पेशी के लिए भी एक शहर से दूसरे शहर लाया ले जाया जाता है. लॉरेंस देश की कई जेलों में रह चुका है. लॉरेंस ने कुछ साल पहले जोधपुर में कोर्ट परिसर में पुलिस के सामने ही फिल्म स्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी भी दी थी. लॉरेंस पुलिस के तमाम प्रयासों के बाद जेल से ही अपनी गैंग ऑपरेट करता है.

    Share:

    लड्डू विवाद के बीच तिरुपति मंदिर पहुंचे CJI चंद्रचूड़, पुजारी ने दिया तीर्थ प्रसादम

    Sun Sep 29 , 2024
    डेस्क: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (CJI Chandrachud) रविवार को तिरुमाला में भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी (venkateshwara Swamy) के मंदिर पहुंचे. चंद्रचूड़ अपनी टीम के साथ वैकुंठ परिसर से होते हुए तिरुपति मंदिर (Tirupati Temple) में प्रवेश किया और वहां गर्भगृह में प्रार्थना की. CJI चंद्रचूड़ और उनके परिवार के सदस्यों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved