• img-fluid

    लड्डू विवाद के बीच तिरुपति मंदिर पहुंचे CJI चंद्रचूड़, पुजारी ने दिया तीर्थ प्रसादम

  • September 29, 2024

    डेस्क: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (CJI Chandrachud) रविवार को तिरुमाला में भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी (venkateshwara Swamy) के मंदिर पहुंचे. चंद्रचूड़ अपनी टीम के साथ वैकुंठ परिसर से होते हुए तिरुपति मंदिर (Tirupati Temple) में प्रवेश किया और वहां गर्भगृह में प्रार्थना की. CJI चंद्रचूड़ और उनके परिवार के सदस्यों ने पूजा-अर्चना के बाद रंगनायकुला मंडपम में मंदिर के पुजारियों से आशीर्वाद भी लिया. इसके बाद, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के कार्यकारी अधिकारी जे श्यामला राव ने सीजेआई को भगवान की एक तस्वीर और तीर्थ प्रसादम भेंट किया.

    सीजेआई अपने परिवार के साथ दो दिनों की तीर्थयात्रा पर हैं. इसी यात्रा के तहत वह 28 सितंबर को तिरुपति एयरपोर्ट पहुंचे. बाद में, उन्होंने आंध्र प्रदेश के तिरुचनूर में श्री पद्मावती अम्मावरु मंदिर का दौरा किया, जहां मंदिर के पुजारियों ने उनका पारंपरिक स्वागत किया. उनके साथ उनके परिवार के सदस्य भी थे.


    तिरुपति मंदिर में प्रसाद के तौर पर दिए जाने वाले लड्डुओं में पशु चर्बी के इस्तेमाल का विवाद सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. कोर्ट इस मामले पर सोमवार को सुनवाई करेगा. बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी और तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के पूर्व अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने ये याचिकाएं दायर की हैं. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने हाल ही में आरोप लगाया था कि राज्य की पिछली जगनमोहन सरकार ने श्री वेंकटेश्वर मंदिर को भी नहीं बख्शा और लड्डुओं को बनाने के लिए घटिया सामग्री और पशु चर्बी का इस्तेमाल किया गया. इन आरोपों के कारण देश में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया और करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुईं.

    Share:

    जो ज्यादा बोलेगा, उसकी पेंशन..., फरीदाबाद सीट से कांग्रेस कैंडिडेट की धमकी

    Sun Sep 29 , 2024
    फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) से कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार लखन कुमार सिंगला (Lakhan Kumar Singla) का एक बयान काफी सुर्खियों में है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में सिंगला सभा को धमकी भरे अंदाज में संबोधित करते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस कैंडिडेट लखन कुमार सिंगला कह रहे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved