• img-fluid

    झारखंड में अलकायदा के 6 और संदिग्ध सक्रिय, ATS की पूछताछ में डॉक्टर इश्तियाक ने उगला राज

  • September 29, 2024

    रांची । झारखंड (Jharkhand) में आतंकी संगठन अलकायदा इन इंडियन सब कॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) के छह और संदिग्ध सक्रिय हैं। इस खुलासे के बाद झारखंड एटीएस (Jharkhand ATS) ने उनकी तलाश तेज कर दी है। एटीएस अधिकारियों के अनुसार, संदिग्धों के नाम और पता की जानकारी मिली है, जिसके आधार पर सत्यापन किया जा रहा है। सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं, जिसके बाद गिरफ्तारी होगी।

    पूछताछ में बड़ा खुलासा
    दरअसल, दिल्ली से तीन सितंबर को फील्ड वेरिफिकेशन के लिए चान्हो लाए गए रांची से गिरफ्तार रेडियालॉजिस्ट डॉक्टर इश्तियाक समेत चार संदिग्धों ने पूछताछ में कई अहम जानकारी दी है। संदिग्धों ने झारखंड एटीएस को बताया कि रांची के चान्हो, लोहरदगा के कुड़ू और हजारीबाग के छह संदिग्ध अलकायदा मॉड्यूल का हिस्सा है। इन्हें ट्रेनिंग के लिए राजस्थान भेजने की तैयारी थी। एटीएस एसपी ऋषभ झा ने बताया कि संदिग्धों का सत्यापन किया जा रहा है। वहीं गिरफ्तार डॉ इश्तियाक समेत चारों संदिग्धों को फिर से रिमांड पर लिया जाएगा।

    बता दें कि दिल्ली पुलिस और झारखंड एटीएस की टीम ने 24 अगस्त को राज्य की 16 जगहों पर छापेमारी कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें रेडियोलॉजिस्ट डॉ इश्तियाक अहमद, मतिउर रहमान, रिजवान बाबर, फैजान अहमद शामिल हैं। वहीं छह अन्य लोगों को राजस्थान के भिवाड़ी से गिरफ्तार किया गया था।

    फरार सूफियान से इश्तियाक के संबंधों की भी हो रही जांच
    झारखंड एटीएस अलकायदा के फरार संदिग्ध अबू सूफियान से डॉ इश्यियाक के संबंध खंगाल रहा है। सूफियान का नाम वर्ष 2009-10 में अलकायदा से जुड़ा था, तब से वह फरार है। एटीएस अधिकारियों के अनुसार, सभी पुराने कांडों को लेकर जांच की जा रही है। जैसे-जैसे सूचनाएं सामने आ रही हैं, जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है। उसी के अनुसार कार्रवाई भी तेज की जा रही है। इधर, डॉ इश्तियाक समेत अन्य संदिग्धों के पास से जब्त लैपटॉप, मोबाइल आदि की एफएसएल जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद गिरफ्तार संदिग्धों से क्रॉस इंक्वायरी की जाएगी।

    Share:

    गोवंशों की लाशें और कंकाल… नोएडा के गोशाला में गोरक्षकों का हंगामा

    Sun Sep 29 , 2024
    नोएडा: ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में गोशाला (Gaushala) में गोवंशों (Bovines) की मौत से हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर गोरक्षक (Cow Protectors) मौके पर पहुंचे. गोशाला में दर्जनों की गोवंशों की मौत का आरोप लगाते हुए गोरक्षकों ने जमकर हंगामा किया. सूचना के बाद गोशाला पर पुलिस व प्रशासन की टीम पहुंची. एसडीएम दादरी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved