• img-fluid

    Haryana: चुनावी रैली में अमित शाह का बड़ा ऐलान, बोले- अग्निवीरों को देंगे पेंशन वाली जॉब

  • September 29, 2024

    रेवाड़ी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने शुक्रवार को हरियाणा (Haryana) के रेवाड़ी में आयोजित जन आशीर्वाद रैली (Jan Ashirwad Rally) में कहा कि हर अग्निवीर को पेंशन वाली नौकरी दी जाएगी। कांग्रेस पार्टी (Congress Party) पर हमला करते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि उसने हमेशा सेना का अपमान किया है। कांग्रेस अग्निवीर को लेकर अफवाह फैला रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की धरती त्याग, बलिदान, शौर्य, ज्ञान, अध्यात्म और गीता की धरती है। देश की सीमाएं सुरक्षित हैं तो इसमें हरियाणा की माताओं का अहम योगदान है, जो हरियाणा का हर दसवां सैनिक सेना में सेवा करने के लिए भेजती हैं। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा।


    अमित शाह (Amit Shah) ने विशाल जनसभा में याद दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत हरियाणा से की थी। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक कांग्रेस सरकार ने हरियाणा के सैनिकों की ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की मांग पूरा नहीं की, लेकिन नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही 2015 में ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की मांग को पूरा कर दिया। अमित शाह ने रेवाड़ी से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण यादव, बावल से डॉक्टर कृष्ण कुमार और कोसली से अनिल यादव के पक्ष में कमल के फूल को वोट डालने की अपील की। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और जिला अध्यक्ष डॉ. वंदना भी मौजूद रहीं।

    डीलरों और दलालों का राज खत्म
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी अफवाहें फैलाने के अलावा और कोई काम नहीं करते हैं। हरियाणा में जब कांग्रेस की सरकार थी तब मात्र मुख्यमंत्री के गृह जिले का ही विकास होता था। सरकार बनते ही पूरे हरियाणा का समग्र विकास हुआ। डीलरों और दलालों का राज भी खत्म हो गया।

    कांग्रेस के राज्यों में एमएसपी क्यों नहीं?
    राहुल गांधी पर तंज करते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार एमएसपी का जिक्र करते रहते हैं, लेकिन उन्हें उसका फुल फॉर्म भी मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार हरियाणा में 24 फसलें एमएसपी पर खरीद रही है, कांग्रेस यह बताएं कि वह अपनी सरकार वाले किन राज्यों में फसलें एमएसपी पर खरीद रही है?

    Share:

    दिल्ली की ई-वाहन नीति का 2025 तक होगा विस्तार, आतिशी सरकार के मंत्री ने दिया प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश

    Sun Sep 29 , 2024
    नई दिल्‍ली । दिल्ली (Delhi) की आतिशी सरकार (Atishi Government) फुल ऐक्शन में नजर आ रही है। दिल्ली सरकार इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) नीति को मार्च 2025 तक बढ़ाने जा रही है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने अपने विभाग को पुरानी वाहन नीति (Old Vehicle Policy) के विस्तार के संबंध में कैबिनेट […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved