• img-fluid

    ‘अगर कोई तुम्हें मारने के लिए उठता है, तो पहले उसे मार डालो’, इजरायली पीएम नेतन्याहू ने फिर दिखाए जंगी तेवर

  • September 29, 2024

    नई दिल्ली. इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) ने शनिवार को कहा कि लेबनान (Lebanon) के बेरूत में इजरायली हवाई हमलों (Air strikes) में हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hezbollah Chief Hassan Nasrallah) की मौत के बाद इजरायल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया है.

    द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल द्वारा नसरल्लाह की हत्या के बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान में नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल ने अनगिनत इजरायलियों और कई अमेरिकी और फ्रांसीसी नागरिकों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार एक ‘मास मर्डरर’ (सामूहिक हत्यारे) से अपना हिसाब चुकता कर लिया है.


    न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र की अपनी यात्रा से लौटने के बाद नेतन्याहू ने कहा कि हसन नसरल्लाह की हत्या एक “ऐतिहासिक मोड़” था. उन्होंने कहा कि नसरल्लाह की मौत इजरायल के टारगेट्स को हासिल करने के लिए एक जरूरी शर्त थी.

    इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने हसन नसरल्लाह को निशाना बनाकर हमले करने के निर्देश दिए थे, क्योंकि हाल के दिनों में इजरायली रक्षा बलों (IDF) द्वारा हिज्बुल्लाह पर किए जा रहे हमले पर्याप्त नहीं थे. नेतन्याहू ने आगे कहा कि नसरल्लाह ईरान की बुराई की धुरी का केंद्रीय इंजन था. उन्होंने कहा कि इजरायल अपने दुश्मनों पर हमला जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्पित है.

    ‘इजरायल ने कट्टर हत्यारे को मार गिराया’

    नेतन्याहू ने अपने संबोधन में कहा कि अगर कोई तुम्हें मारने के लिए उठता है, तो पहले उसे मार डालो. इजरायल ने कट्टर हत्यारे हसन नसरल्लाह को मार गिराया है. नसरल्लाह सिर्फ़ एक आतंकवादी नहीं था. वह और उसके लोग इजराइल को तबाह करने की प्लानिंग कर रहे थे. वह न केवल ईरान द्वारा संचालित था, बल्कि वह अक्सर ईरान को संचालित भी करता था. इसलिए सप्ताह की शुरुआत में, मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि हाल के दिनों में IDF द्वारा हिज्बुल्लाह पर किए गए शक्तिशाली प्रहार पर्याप्त नहीं थे.

    ‘काम अभी भी पूरा नहीं हुआ’

    इजरायली पीएम ने कहा कि नसरल्लाह का खात्मा हमारे निवासियों की उनके घरों में वापसी को सुनिश्चित करेगा. साथ ही दक्षिण में हमारे बंधकों की वापसी का रास्ता भी सुगम बनाएगा. उन्होंने कहा कि मैं महान उपलब्धियों के लिए IDF, वायु सेना, IDF खुफिया, मोसाद और ISA को धन्यवाद देना चाहता हूं. हमारे पास महान उपलब्धियां हैं, लेकिन काम अभी भी पूरा नहीं हुआ है. आने वाले दिनों में हम महत्वपूर्ण चुनौतियों का मिलकर सामना करेंगे.

    ‘नसरल्लाह ने हमें मकड़ी का जाल बताया था’

    नेतन्याहू ने कहा कि नसरल्लाह ने हमें ‘मकड़ी का जाल’ बताया था, लेकिन ‘मकड़ी के जाले’ के बजाय उसने एक एकजुट और शक्तिशाली राष्ट्र की फौलादी नसें पाईं, जो अपने अस्तित्व और अपने भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ संकल्पित है. केवल हिज़्बुल्लाह ने ही नहीं, बल्कि पूरे मध्य पूर्व ने इसे समझ लिया है.

    ‘मिडिल ईस्ट में ऐसी कोई जगह नहीं, जहां इज़रायल न पहुंच सके’

    इजरायली पीएम बेंजामिन ने कहा कि वे सभी जो बुराई की धुरी का विरोध करते हैं, वे सभी जो लेबनान, सीरिया, ईरान और अन्य स्थानों पर ईरान और उसके छद्मों की हिंसक तानाशाही के तहत लड़ रहे हैं, वे सभी आज आशा से भरे हुए हैं. मैं उन देशों के नागरिकों से कहता हूं कि इज़राइल आपके साथ खड़ा है. और अयातुल्ला शासन से मैं कहता हूं, जो हम पर हमला करते हैं, हम उन पर हमला करते हैं. ईरान या मध्य पूर्व में कोई भी जगह ऐसी नहीं है, जहां इज़रायल का लंबा हाथ न पहुंच सके.

    ‘दुश्मनों ने सोचा कि इज़रायल का सफाया हो जाएगा’

    नेतन्याहू ने कहा कि ये महत्वपूर्ण दिन हैं, हम उस स्थिति में हैं जिसे ऐतिहासिक मोड़ के रूप में देखा जाएगा. एक साल पहले, 7 अक्टूबर को, हमारे दुश्मनों ने हम पर हमला किया और सोचा कि इज़रायल का सफाया होने वाला है. एक साल बाद हमने एक के बाद एक झटके दिए और एक के बाद एक उपलब्धि हासिल की. हम जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम अपने दुश्मनों पर हमला जारी रखने, अपने निवासियों को उनके घरों में वापस लाने और अपने सभी बंधकों को वापस लाने के लिए दृढ़ हैं. हम उन्हें एक पल के लिए भी नहीं भूलते. मेरे भाइयों और बहनों, प्रिय इज़राइल के नागरिकों, आज मैं आपको ज़ोर देकर कहता हूं कि फिर से हम साथ मिलकर लड़ेंगे. और ईश्वर की मदद से हम साथ मिलकर जीतेंगे.

    Share:

    इस्लाम के पैगम्बर का वंशज होने का दावा, कौन है हिजबुल्लाह का नए चीफ, नसरल्लाह की जगह लेगा हाशेम

    Sun Sep 29 , 2024
    बेरुत । लेबनान (Lebanon)में इजरायल (israeli)ने एक बड़े हमले में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह(Hezbollah terrorist organization) के चीफ हसन नसरल्लाह (Chief Hassan Nasrallah)को मार गिराया। नसरल्लाह के साथ ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के डिप्टी अब्बास निलफोरुशन की भी मौत हो गई थी। नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान, इराक, सीरिया और यमन के हूती विद्रोहियों में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved