• img-fluid

    Ind vs Ban: T-20 श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, स्टार ऑलराउंडर की हुई वापसी

  • September 29, 2024

    नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Indian Cricket Board) ने शनिवार को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज (Three match T20 series) के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान (India’s 15-member team announced) किया है। टेस्ट सीरीज के बाद भारत ग्वालियर, नई दिल्ली और हैदराबाद में तीन टी20 मैच खेलेगा। भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की वापसी हुई, जोकि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा था। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें आराम दिया गया था। ईशान किशन को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है। वहीं ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है, जिन्होंने हाल ही में भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में लंबे समय बाद वापसी की है।


    बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन और जितेश शर्मा बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलेंगे। तेज गेंदबाज मयंक यादव को पहली बार भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है। स्पिनर वरुण चक्रवर्ती करीब तीन साल बाद भी स्क्वॉड में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। हालांकि कुलदीप यादव का आगामी सीरीज के लिए टीम में चयन नहीं हुआ है।

    मयंक यादव को मिली एंट्री
    आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल चुके मयंक यादव ने अपनी रफ्तार से सबका ध्यान खींचा था। मयंक ने चार मैच में सात विकेट चटकाए थे। हालांकि चोट की वजह से वह बाहर हो गए थे। आईपीएल डेब्यू में उन्होंने तीन विकेट लिए थे। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। मयंक ने आईपीएल 2024 में 155 किमी/घंटा से भी ज्यादा गति से गेंदबाजी की थी।

    भारत अक्टूबर में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा, जिसकी शुरुआत 6 अक्टूबर से ग्वालियर में होगी। दूसरा मैच 9 अक्टूबर को नई दिल्ली में और तीसरा मुकाबला 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

    बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम:सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दूबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

    Share:

    'अगर कोई तुम्हें मारने के लिए उठता है, तो पहले उसे मार डालो', इजरायली पीएम नेतन्याहू ने फिर दिखाए जंगी तेवर

    Sun Sep 29 , 2024
    नई दिल्ली. इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) ने शनिवार को कहा कि लेबनान (Lebanon) के बेरूत में इजरायली हवाई हमलों (Air strikes) में हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hezbollah Chief Hassan Nasrallah) की मौत के बाद इजरायल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया है. द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved