• img-fluid

    राहुल गांधी ने तमिल मछुआरों की रिहाई का उठाया मुद्दा, विदेश मंत्री जयशंकर को लिखा पत्र

  • September 29, 2024

    नई दिल्‍ली । कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने तमिल मछुआरों (Tamil Fishermen) की गिरफ्तारी (Arrest) और उनकी नाव जब्त करने के मुद्दे पर केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर (Dr. S. Jaishankar) को पत्र लिखा (wrote letter) है. उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा छोटे और सीमांत भारतीय मछुआरों को पकड़े जाने की बार-बार होने वाली घटनाओं और उनके द्वारा संपत्ति की जब्ती और भारी जुर्माना लगाने की कड़ी निंदा की जरूरत है.

    राहुल गांधी ने अपने पत्र में लिखा, मैंने 21 सितंबर, 2024 को श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा 37 तमिल मछुआरों की गिरफ्तारी और उनकी नौकाओं को जब्त करने के संबंध में विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर को पत्र लिखा है. श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा छोटे और सीमांत भारतीय मछुआरों को पकड़े जाने की बार-बार होने वाली घटनाओं और उनके द्वारा संपत्ति की अन्यायपूर्ण जब्ती और भारी जुर्माना लगाने की कड़ी निंदा की आवश्यकता है.

    उन्होंने आगे कहा कि मैं विदेश मंत्री से अनुरोध करता हूं कि कृपया इस मामले को श्रीलंकाई अधिकारियों के साथ उठाएं और मछुआरों और उनकी नावों की जल्द से जल्द रिहाई सुनिश्चित कराएं.

    उन्होंने आगे कहा कि मैं विदेश मंत्री से अनुरोध करता हूं कि कृपया इस मामले को श्रीलंकाई अधिकारियों के साथ उठाएं और मछुआरों और उनकी नावों की जल्द से जल्द रिहाई सुनिश्चित कराएं.


    राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना
    राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की “आने वाली सरकार” “दर्द के दशक” को खत्म कर देगी और पार्टी ने राज्य के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का संकल्प लिया है.

    एक्स पर एक पोस्ट में गांधी ने आरोप लगाया कि एक दशक में भाजपा ने हरियाणा की समृद्धि, सपने और शक्ति छीन ली है. उन्होंने आरोप लगाया कि अग्निवीर योजना ने देशभक्त युवाओं की आकांक्षाएं छीन लीं, बेरोजगारी ने परिवारों की मुस्कान छीन ली और महंगाई ने महिलाओं की आत्मनिर्भरता छीन ली.

    उन्होंने कहा, “काले कानून लाकर उन्होंने किसानों के अधिकार छीनने की कोशिश की और नोटबंदी और गलत जीएसटी के जरिए उन्होंने लाखों छोटे व्यापारियों का मुनाफा छीन लिया. आने वाली कांग्रेस सरकार ‘दर्द के दशक’ को खत्म करेगी, हर हरियाणावासी की आशाओं, आकांक्षाओं और सपनों को पूरा करना हमारा संकल्प है.

    राहुल गांधी ने कहा, ‘बचत से स्वास्थ्य तक, अधिकारों की सुरक्षा से लेकर सामाजिक सुरक्षा तक, समृद्ध रोज़गार, हर परिवार की ख़ुशी – यही कांग्रेस की गारंटी हैं.’वहीं, हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

    Share:

    तमिलनाडु कैबिनेट में बड़ा उलटफेर, CM के बेटे उदयनिधि आज लेंगे डिप्‍टी सीएम पद की शपथ

    Sun Sep 29 , 2024
    चेन्‍नई । तमिलनाडु की राजनीति (Politics of Tamil Nadu)में बड़ा उलटफेर हुआ है। जहां मुख्यमंत्री एमके स्टालिन(Chief Minister MK Stalin) के नेतृत्व वाली सरकार(Government led by) ने एक महत्वपूर्ण कैबिनेट फेरबदल(Cabinet reshuffle) किया है। इस फेरबदल के तहत मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि स्टालिन को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है। राजभवन द्वारा जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved