• img-fluid

    IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन भी बारिश का खतरा, अगर आज मैच धुला तो…

  • September 29, 2024

    कानपुर । इंडिया वर्सेस बांग्लादेश (india vs bangladesh)दो मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा (second test of the series)और आखिरी टेस्ट कानपुर (last test kanpur)में खेला जा रहा है। मैच को शुरू हुए दो दिन का समय हो गया है, मगर अभी तक सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हुआ है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह कानपुर का खराब मौसम रहा है। पहले दिन बारिश के चलते टॉस देरी से हुआ, वहीं दिन का अंत समय से पहले खराब रोशनी के चलते करना पड़ा। वहीं इंडिया वर्सेस बांग्लादेश कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन बारिश के चलते एक गेंद का भी खेल नहीं हुआ। ऐसे में फैंस तीसरे दिन का मौसम का हाल जानने को बेहद इच्छुक हैं। अगर कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन का खेल भी बारिश की भेंट चढ़ता है तो क्या होगा?

    29 सितंबर को बारिश होने के 59 प्रतिशत चांसेस


    कानपुर में आज यानी 29 सितंबर को बारिश होने के 59 प्रतिशत चांसेस है। पहले दो दिन के मुकाबले बारिश के पूर्वानुमान काफी कम है, मगर पिछले दो दिन हुई बारिश ने मैदान को काफी नुकसान पहुंचाया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि तीसरे दिन का खेल तय समय से थोड़ी देरी से शुरू हो सकता है।

    अंपायर आधा घंटा और खेल को खींच सकते

    कानपुर टेस्ट की मैच टाइमिंग की बात करें तो पहला सेशन साढ़े 9 से साढ़े 11 बजे तक खेला जाएगा, इसके बाद 40 मिनट का लंच होगा। दूसरा सेशन दोपहर 12 बजकर 10 मिनट से 2 बजकर 10 मिनट तक चलेगा। 20 मिनट के टी ब्रेक के बाद आखिरी सेशन ढाई बजे से साढ़े चार बजे तक खेला जाएगा। मैच के पहले दो दिन ज्यादा खेल नहीं हुआ है तो अंपायर आधा घंटा और खेल को खींच सकते हैं।

    कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन सुबह 9 से 11 बजे तक बारिश होने के लगभग 50 प्रतिशत चांसेस है। अगर इस दौरान थोड़ी भी बारिश होती है तो उसका खेल पर बहुत असर पड़ेगा। दोपहर 1 बजे से कानपुर में धूप खिलने के चांसेस है जो फैंस के लिए बहुत अच्छी बात है।

    अगर कानपुर टेस्ट का तीसरा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ता है तो बचे दो दिन में मुकाबले का नतीजा निकालना मुश्किल होगा। ऐसे में टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

    आईए प्रतिघंटे के हिसाब से जानते हैं कानपुर के तीसरे दिन के मौसम का हाल-

    सुबह 9 बजे- बारिश होने की संभावना 47 प्रतिशत

    सुबह 10 बजे- बारिश होने की संभावना 52 प्रतिशत

    सुबह 11 बजे- बारिश होने की संभावना 48 प्रतिशत

    दोपहर 12 बजे- बारिश होने की संभावना 36 प्रतिशत

    दोपहर 1 बजे- बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

    दोपहर 2 बजे- बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

    दोपहर 3 बजे- बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

    शाम 4 बजे- बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

    शाम 5 बजे- बारिश होने की संभावना 20 प्रतिशत

    Share:

    Lok Sabha: लोकसभा में सपा को मिलेगी दो फ्रंट सीटें, अब अखिलेश के साथ कौन बैठेंगा? जानें

    Sun Sep 29 , 2024
    नई दिल्‍ली । लोकसभा(Lok Sabha) में अब समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) को दो आगे की सीटें (two front seats)मिलने वाली हैं। इसके बाद अखिलेश यादव (akhilesh yadav)के साथ एसपी का कोई अन्य सांसद भी सामने वाली सीट पर बैठेगा। वहीं कांग्रेस को चार और डीएमके को एक सामने की सीट मिलेगी। कांग्रेस की फ्रंट सीट पर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved