• img-fluid

    5 साल की बच्ची से दरिंदगी करने वाला आरोपी जंगल में छिपा, आधुनिक ड्रोन कैमरे से पुलिस कर रही तलाश

  • September 28, 2024

    हरदा: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा (Harda) जिले के छीपाबड़ थाना क्षेत्र (Chhipabad Police Station Area) में बीते दिनों एक 5 साल की बच्ची से रेप (Rape) का मामला सामने आया था. इसके घटना के बाद पुलिस लगातार आरोपी की तलाश में जुटी है. पुलिस का अंदेशा है कि आरोपी जंगल में कहीं छिपा है. इसकी वजह से पुलिस थर्मल इमेज और नाइट विजन ड्रोन की मदद से आरोपी की तलाश कर रही है.

    इधर पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है. हरदा जिले के छीपाबड़ थाना क्षेत्र में 5 साल की मासूम बच्ची से रेप करने वाला आरोपी फरार चल रहा है. जिसको पकड़ने के लिए पुलिस सभी पैंतरे आजमा रही है, फिर भी आरोपी गिरफ्तार करने में नाकाम रही है. अब जिला प्रशासन और पुलिस ने आरोपी की तलाश के लिए भोपाल से थर्मल इमेज और नाइट विजन ड्रोन कैमरा मंगाया है.


    जिससे देर रात पुलिस टीम ने सिराली थाना क्षेत्र के जंगलों में ड्रोन कैमरे से सर्चिंग की. पुलिस को आरोपी सुनील के जंगल में छिपे होने की सूचना मिली थी. इसलिए ड्रोन की मदद से जिला मुख्यालय से 50 किमी दूर सिराली क्षेत्र के जंगलों में आरोपी की तलाश ड्रोन कैमरा की मदद से की जा रही है. चार दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी नहीं मिला तो पुलिस अब आधुनिक तकनीक से उसकी तलाश कर रही है. प्रदेश का यह पहला मामला होगा, जिसमें पुलिस ने किसी रेप के आरोपी की तलाश के लिए नाइट विजन ड्रोन कैमरे की मदद ली है.

    जानकारी के मुताबिक, कलेक्टर आदित्य सिंह ने मध्य प्रदेश इलेक्ट्रॉनिक विकास निगम भोपाल से ये नाइट विजन ड्रोन कैमरा मंगाया है, जिसमें थर्मल सेंसर होते हैं. इसमें नॉर्मल ह्यूमन टेंपरेचर सेट किया जाता है. इस कैमरा की मदद से किसी भी घने एरिया में किसी को भी ढूंढना आसान होता है. इस संबंध में कलेक्टर आदित्य सिंह का कहना है कि इस ड्रोन कैमरे की मदद से घने जंगलों में रात में अपराधी की खोज की जा रही है. उन्होंने बताया कि गुरुवार रात से ही इस कैमरे की मदद से आरोपी को खोजने का काम शुरू कर दिया गया है.

    Share:

    वसुंधरा राजे बनेंगी BJP की राष्ट्रीय अध्यक्ष? पद-मद-कद को लेकर दिया बड़ा बयान

    Sat Sep 28 , 2024
    डेस्क: भारतीय जनता पार्टी अक्सर चौंकाने वाले फैसले लेने के लिए जानी जाती है. चाहे किसी राज्य में सीएम का चयन हो या फिर पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी हो, इन सबमें पार्टी आलाकमान ने कई बार मास्टरस्ट्रोक खेलकर विपक्ष को पटखनी दी है. एक बार फिर बीजेपी बड़ा मास्टरस्ट्रोक खेलने की तैयारी में है. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved