• img-fluid

    शिकायतों का अंबार..नगर निगम लाचार..बारिश से हाहाकार

  • September 28, 2024

    • कई कालोनियों में पानी भरने के बाद लोगों ने जागकर रात बिताई-रातभर होती रही बारिश-मानसून ने आखिरी में दिखाया रंग

    उज्जैन। कल शाम से एकाएक उज्जैन शहर में तेज बारिश हुई और इससे शहर के कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया, पूरी रात नगर निगम के कंट्रोल रूम में फोन बजते रहे। नगर निगम से जेसीबी और गैंग भेज कर क्षेत्र में पानी खाली कराया।


    कल शाम को अचानक तेज बारिश शुरू हुई और देखते ही देखते शहर की सड़कों पर बनी फैल गया और निचली बस्तियों में पानी घुसने का क्रम शुरू हुआ। शहर की आधा दर्जन से अधिक बस्तियों में पानी घुसा और कुछ क्षेत्रों में तो घरों में भी घुटने-घुटने तक पानी भर गया था। कल रात में जैसे ही बारिश तेज हुई कृष्णा कॉलोनी, छोटी मायापुरी, कमल कॉलोनी, सूरज नगर, पटेल नगर, श्रीराम कॉलोनी, 12 खोली, ढाँचा भवन, आलू मंडी अन्य क्षेत्रों में पानी भराया। छोटी मायापुरी और कमल कॉलोनी के निचले क्षेत्रों में तो स्थिति यह थी की घरों में भी घुटनों तक पानी भर गया। छोटी कमल कॉलोनी और आलू मंडी में तो हमेशा ही बारिश शुरू होते ही पानी भर जाता है।

    जिले में 38 इंच वर्षा..बेगम बाग क्षेत्र में महिला बही
    कल शाम से आज सुबह तक उज्जैन शहर में 2 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई, वहीं पूरे जिले में औसत 1 इंच बारिश हुई है। अब तक बारिश का आंकड़ा जिले में 38 इंच के आसपास पहुँच गया है। जिले में कल शाम को अच्छी बारिश हुई और उज्जैन शहर में बादल जमकर बरसे। इससे पूरे शहर में सड़कों पर पानी भर गया था और बेगमबाग क्षेत्र में तो इतना पानी भर की एक महिला बह गई, जिसे वहाँ खड़े लोगों ने जैसे-तैसे बचाया। शहर में बारिश की बात की जाए तो आज सुबह तक 2 इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई है, वहीं पूरे जिले में औसत वर्षा की बात की जाए तो 27.6 मिलीमीटर वर्षा हुई है। सबसे अधिक बारिश तराना और उज्जैन में ही दर्ज हुई है वहीं अब तक बारिश की बात की जाए तो सबसे ज्यादा आंकड़ा नागदा क्षेत्र का है यहाँ पर 1053.4 मिलीमीटर वर्षा अर्थात 42 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है, वहीं उज्जैन में अब तक 36 इंच से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है जो औसत बारिश से अधिक है वहीं जिले में सबसे कम वर्षा अब तक घटिया तहसील में दर्ज की गई है, यहाँ पर अब तक 25 इंच के आसपास ही बारिश दर्ज की गई है। यहाँ और बारिश की दरकार है इसके अलावा जिले में औसत 28 इंच से लेकर 42 इंच तक वर्षा हो चुकी है।

    Share:

    उज्जैन में कोलकाता की मिट्टी, कानपुर के बाँस और पंजाब की घास से बन रही देवी प्रतिमाएँ

    Sat Sep 28 , 2024
    शगुन के तौर पर वेश्या बाड़ी की मिट्टी का भी हो रहा उपयोग-बंगाल के कलाकार बना रहे मूर्तियां उज्जैन। शहर में मां दुर्गा पर्व नवरात्रि की शुरुआत 3 अक्टूबर से हो रही है। कारीगर मां दुर्गा की प्रतिमा तैयार करने में जुटे हुए हैं। खास बात यह है कि उज्जैन में बंगाली कलाकार कोलकाता के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved