• img-fluid

    दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द खाली करेंगे सीएम आवास, यहां हो सकता है नया ठिकाना

  • September 28, 2024

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), जिन्होंने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद से इस्तीफा दे दिया था, वह जल्द ही सिविल लाइंस (Civil Lines) में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री (CM) के आधिकारिक आवास को खाली कर देंगे.

    सूत्रों के अनुसार, केजरीवाल के लिए नई दिल्ली क्षेत्र में नया आवास खोजा जा रहा है, जो उनकी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. अरविंद केजरीवाल ने पहले कहा ही था कि वह श्राद्ध पक्ष समाप्त होने और नवरात्र शुरू होने के बाद दिल्ली सीएम का आवास छोड़ देंगे.


    दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने और दूसरी बार मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद 2015 से केजरीवाल मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर रह रहे हैं. जंतर-मंतर पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि एक दशक से अधिक समय तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहने के बावजूद उन्होंने अभी तक शहर में अपना घर नहीं खरीदा है.

    जंतर-मंतर पर किया था ऐलान

    तब उन्होंने कहा था, “कुछ दिनों में मैं सीएम बंगला छोड़ दूंगा. आज, सीएम बने 10 साल बाद, मेरे पास दिल्ली में एक घर भी नहीं है. कई लोग मुझसे कहते हैं कि आप किस तरह के आदमी हैं, आप 10 साल तक सीएम रहे, आप 10 साल में 10 बंगले बना सकते थे.मैंने 10 साल में कुछ नहीं कमाया, सिर्फ आपका प्यार और आशीर्वाद कमाया है. इसी प्यार का नतीजा है कि आज जब मैं सरकारी आवास छोड़ रहा हूं, तो दिल्ली में बहुत से लोग मुझे बिना किराए के अपना घर दे रहे हैं. पितृ पक्ष खत्म होने के बाद और नवरात्र शुरू होते ही मैं सीएम आवास छोड़कर आपके किसी भी घर में आ जाऊंगा और आपके साथ रहना शुरू कर दूंगा.”

    पहले गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते थे केजरीवाल

    दिसंबर 2013 में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने से पहले केजरीवाल गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते थे. मुख्यमंत्री के तौर पर वे मध्य दिल्ली के तिलक लेन स्थित घर में रहे. फरवरी 2015 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) के भारी बहुमत के साथ सत्ता में आने के बाद वे उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास में रहने चले गए.

    Share:

    Amazon Sale में 60% तक सस्ते मिल रहे Geyser, सर्दियों का कर लें इंतजाम

    Sat Sep 28 , 2024
    डेस्क: सर्दियों में अगर नया Geyser खरीदने का प्लान है तो अभी Amazon Great Indian Festival Sale में नया Water Heater खरीद लीजिए. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेजन सेल में 3 लीटर, 5 लीटर, 15 लीटर, 25 लीटर और 50 लीटर वाले मॉडल्स को भी बंपर डिस्काउंट पर बेचा जा रहा हैं. सेल में इन मॉडल्स […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved