• img-fluid

    अमेरिका के दक्षिणपूर्व के इलाकों में ‘हेलेन’ ने मचाई भारी तबाही, 44 लोगों की जान गई

  • September 28, 2024

    वॉशिंगटन। चक्रवाती तूफान हेलेन (Cyclonic Storm Helen) अमेरिका (America) में भारी तबाही मचा रहा है। इस तूफान के चलते अमेरिका के दक्षिण पूर्व (South East) के इलाकों में भारी तबाही मची हुई है और तूफान के चलते विभिन्न घटनाओं में अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है। तूफान के चलते कई घर तबाह हो गए हैं और बाढ़ के हालात हैं। राहत और बचाव कार्य जारी हैं। मरने वाले लोगों में बचाव दल के तीन कर्मचारी, एक महिला और उसके जुड़वां बच्चे शामिल हैं।


    तूफान के चलते 225 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलीं हवाएं
    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्लोरिडा, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना, साउथ कैरोलिना और वर्जीनिया में लोगों की जान गई है। कैटगरी-4 के इस चक्रवाती तूफान हेलेन के चलते कई अस्पतालों में बिजली गुल हो गई है। तूफान के चलते 225 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलीं। विशेषज्ञों का कहना है कि तूफान के चलते 15-26 अरब डॉलर के आर्थिक नुकसान का अनुमान है। टेनेसी के उत्तरी इलाकों में सैंकड़ों मील तक मलबा फैला हुआ है। तूफान प्रभावित इलाकों से लोगों को लगातार सुरक्षित बचाया जा रहा है। चक्रवाती तूफान हेलेन के असर से अटलांटा में बीते 48 घंटे में 28.24 सेंटीमीटर बारिश हुई है, इससे पहले दो दिन में इतनी बारिश 1878 में हुई थी।

    Share:

    Mobile, Computer, Google की फुल फॉर्म क्या हैं? पूरा नाम सुन आप भी हो जाएंगे हैरान

    Sat Sep 28 , 2024
    नई दिल्‍ली। आजकल तकनीक (Technique) का जमाना है. छोटे बच्चे से लेकर बड़ों तक के हाथ में मोबाइल फोन और दूसरे गैजेट आसानी से दिख जाते हैं. हम दिन भर गूगल (Google) पर बहुत सारी चीजें भी सर्च करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि Mobile, Computer या Google जैसी जिन चीजों को हम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved