• img-fluid

    हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर में कोई जिंदा नहीं बचा… हमले के बाद इजराइल का दावा

  • September 28, 2024

    डेस्क: इजराइल के हमले से लेबनान एक बार फिर दहल उठा. इजराइल ने बेरूत के दाहिया में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर जबरदस्त हमला कर दिया. इस भीषण हमले में हिजबुल्लाह का हेडक्वार्टर पूरी तरह से तबाह हो गया. इजराइली सेना का दावा है इस हमले में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर में कोई भी जिंदा नहीं बचा है. जो भी अंदर था सभी लोग मारे गए.

    इजराइल ने बंकर बस्टर बम से लेबनान में तबाही मचाई. हिज्ब हेडक्वार्टर पर 60 बंकर रॉकेट दागे गए. इस तबाही में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह के मारे जाने की खबर है. हालांकि, इसकी अभी इसकी पुष्टि बाकी है. दावा यह भी किया जा रहा है कि इजराइली हमले में नसरल्लाह की बेटी और उसके भाई हाशिम सफी अल दीन की मौत हो गई है. हाशिम हिज्ब कार्यकारी परिषद का चीफ था.


    इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अमेरिका जाने के लिए प्लेन में सवार थे. तभी IDF ने सरूर को खत्म करने का आदेश मांगा. नेतन्याहू ने प्लेन से ही सरूर को मारने का इमरजेंसी ऑर्डर दे दिया. अमेरिका पहुंचने के बाद नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल की योजना बहुत साफ है. हम अपनी पूरी शक्ति से हिजबुल्लाह पर हमला करेंगे. हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक की अंतिम लक्ष्य नहीं प्राप्त हो जाता.

    Share:

    विदेशों में बढ़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की खरीदने की मांग, इन खूबियों के कारण बढ़ा आकर्षण

    Sat Sep 28 , 2024
    नई दिल्‍ली । वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों (Vande Bharat Express trains) की मांग विदेशों (Foreign Countries) में भी बढ़ती जा रही है। चिली, कनाडा, मलेशिया जैसे देशों ने भारत से वंदे भारत ट्रेनों के आयात में दिलचस्पी (Interest) दिखाई है। सूत्रों का कहना है कि बाहरी खरीदार वंदे भारत की ओर क्यों आकर्षित हो रहे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved