• img-fluid

    अवंतीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के 6 सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

  • September 28, 2024

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अवंतीपोरा (Awantipora) में पुलिस ने आतंकवादियों (Terrorists) के 6 सहयोगियों को गिरफ्तार (arrested) किया है. उनके पास से आईईडी (IED) , हथियार (weapons) और गोला-बारूद समेत अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है. अवंतीपोरा पुलिस को जानकारी मिली थी कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ऐसे युवाओं की पहचान कर रहा है जिन्हें आतंकी संगठन से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जा सके.

    युवाओं तक पहुंचाया जा रहा था विस्फोटक

    ऐसे युवाओं को ढूंढ़ने के बाद आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इन युवाओं को हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक पहुंचाया जा रहा था. इस सूचना पर, त्राल पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया. जांच के दौरान उन युवाओं को गिरफ्तार किया गया जो इस मॉड्यूल का हिस्सा थे.


    पता चला कि पाकिस्तान के एक आतंकवादी ने जेल में एक ओजीडब्ल्यू की मदद से कई युवाओं की पहचान की, जिन्हें अवंतीपोरा और कुलगाम जिले के त्राल क्षेत्र में आतंकवादी रैंकों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया था.

    विस्फोट करने के दिए गए निर्देश

    पहचाने गए युवाओं को आतंकवादी रैंकों में शामिल होने के लिए पिस्तौल, ग्रेनेड, आईईडी और अन्य विस्फोटक सामग्री प्रदान की गई थी. उन्हें आतंकी रैंकों में शामिल करने से पहले टारगेट किलिंग, सुरक्षा बलों या सार्वजनिक स्थानों पर ग्रेनेड फेंकने, आईईडी बिछाने और विस्फोट करने जैसी कुछ आतंकी गतिविधियों का निर्देश दिया गया था.

    जांच के दौरान यह भी पता चला कि पाकिस्तान के आतंकी हैंडलर ने इन युवाओं की मदद से आईईडी लगाने के लिए कुछ स्थानों को चुना था. आतंकी हैंडलर ने इन कृत्यों को अंजाम देने और आईईडी के निर्माण के लिए सामग्री खरीदने के लिए कुछ पैसे भी दिए थे.

    भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

    मामले में अब तक आतंकवादियों के 6 सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है और इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं, जिनमें रिमोट के साथ 05 आईईडी, 30 डेटोनेटर, आईईडी के लिए 17 बैटरी, 02 पिस्तौल, 03 पिस्टल मैगजीन, पिस्तौल के 25 जिंदा कारतूस, 04 हथगोले और 20000 रुपये नकद शामिल हैं. अभी जांच चल रही है और मामले में और भी गिरफ्तारियां और बरामदगी होने की संभावना है.

    Share:

    Bihar: बिहार में भारी बारिश की आशंका, कोसी और गंडक नदी उफान पर; अफसरों की छुट्टियां रद्द

    Sat Sep 28 , 2024
    पटना । बिहार Bihar()में अगले कुछ घंटों के भीतर भारी आफत का अंदेशा(fear of a great calamity) जताया जा रहा है। नेपाल में भारी बारिश(heavy rain in nepal) के बाद कोसी बराज से(Kosi Barrage) शनिवार को 6.81 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने की आशंका है, जो कि बीते 56 साल में सबसे ज्यादा है। गंडक […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved