• img-fluid

    13 नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया हरियाणा कांग्रेस ने

  • September 27, 2024


    चंडीगढ़ । हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) ने 13 नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए (13 Leaders from the Party for 6 Years) निष्कासित कर दिया (Expelled) । पार्टी नेतृत्व ने यह कदम पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त उन नेताओं के खिलाफ उठाया है, जो लगातार संगठन की नीतियों और निर्देशों का उल्लंघन कर रहे थे।


    हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने कहा, “पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल इन नेताओं ने कांग्रेस की छवि को नुकसान पहुंचाया है, और पार्टी संगठनात्मक अनुशासन बनाए रखने के लिए सख्त कदम उठाने पर मजबूर हुई है।” उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस का अनुशासन किसी के लिए भी बाध्यकारी है, और जो लोग इसके खिलाफ जाते हैं, उन्हें पार्टी में जगह नहीं मिल सकती।

    निष्कासित नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने हालिया चुनावों और संगठनात्मक बैठकों में पार्टी के खिलाफ काम किया और पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ प्रचार भी किया। इससे पार्टी की एकजुटता को नुकसान हुआ और नेतृत्व के सामने संगठनात्मक संकट खड़ा हो गया।

    हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जानकारी देते हुए बताया की हरियाणा कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त13 नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है, क्योंकि वे पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़कर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए गए थे।

    Share:

    उज्जैन महाकाल मंदिर में गिरी दीवार, 2 लोगों की मौत, कई घायल

    Fri Sep 27 , 2024
    उज्जैन (Ujjain): अचानक शुक्रवार शाम को हुई तेज बारिश में महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) के चार नंबर गेट के पास बनी एक दीवार ढह गई. जिसके मलबे में कुछ लोग दब गए. घायल हो गए श्रद्धालुओं को रेस्क्यू टीम ने तुरंत मलबे से बाहर निकाला और इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved