• img-fluid

    मदरसों को लेकर जल्दी होगी FIR…मंत्री रामनिवास रावत का बड़ा बयान

  • September 27, 2024

    भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत (Forest and Environment Minister Ramniwas Rawat) क्षेत्र के दौरे के दौरान मदरसों को लेकर एफआईआर किए जाने संबंधी बयान दिए हैं, जिससे अब फिर से मदरसों के संचालकों में हड़बड़ी मच गई है। हाल ही में मध्यप्रदेश शासन (Government of Madhya Pradesh) ने 56 मदरसों को बंद करने के आदेश दिए थे, जिस पर जिला प्रशासन ने तत्काल एक्शन लेते हुए जांच के बाद मदरसों को बंद करवा दिया था।

    करोड़ों का घोटाला करने वाले इन मदरसों पर अब जांच चल रही है और जल्द ही इन बंद मदरसों पर एफआईआर भी दर्ज होगी। गौरतलब है कि मदरसों के नाम पर बेफिजूल आवंटन लेकर शासन को करोड़ों रुपयों का चूना लगाया गया है। अब उन मदरसों के संचालकों पर शासन एफआईआर दर्ज कराएगा और बेफिजूल आवंटित राशि को संचालकों से वसूल करेगा।


    प्रदेश के मदरसों में हिंदू बच्चों को इस्लाम की तालीम दिए जाने के मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने मुख्य सचिव वीरा राणा को दिल्ली तलब किया था, इसके करीब डेढ़ महीने बाद श्योपुर में जिला शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड ने 56 मदरसों की मान्यता समाप्त कर दी। श्योपुर जिला शिक्षा अधिकारी की जांच में यह सामने आया था कि मदरसों में ऐसे हिंदू छात्र-छात्राओं के नाम पर भी सरकारी सहायता ली जा रही थी, जिनकी शिक्षा पूरी हो चुकी है या वे नौकरी कर रहे हैं।

    Share:

    MP सरकार ने वन विभाग में किया बड़ा फेरबदल, 16 जिलों के DFO बदले, 38 IFS अधिकारियों का तबादला

    Fri Sep 27 , 2024
    भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने वन विभाग (Forest Department) में बड़े पैमाने पर फेरबदल किया है. एक साथ 38 IFS अधिकारियों के ट्रांसफर की दो सूची जारी की गई हैं. इनमें भोपाल समेत 16 जिलों के DFO (वन मंडल अधिकारी) भी शामिल हैं, जिन्हें यहां से वहां किया गया है. लंबे समय […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved