• img-fluid

    जेएमसी को 9 माह में 7 अवॉर्ड, रचा कीर्तिमान

  • September 27, 2024

    • केन्द्र सरकार के नर्चरिंग नेबरहुड चैलेंज में जबलपुर को फिर से मिला अवार्ड

    जबलपुर। नगर निगम और स्मार्ट सिटी जबलपुर ने राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्टता की छाप छोड़कर अपनी पहचान बना ली है। जनवरी 2024 से अभी तक नगर निगम और स्मार्ट सिटी जबलपुर को मिलाकर राष्ट्रीय स्तर पर 7 अवार्ड प्राप्त हो चुके हैं। यह कीर्तिमान महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू एवं निगमायुक्त प्रीति यादव के कुशल मार्गदर्शन में अद्योसंरचना एवं विकास कार्यो के साथ नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम में देश में दूसरा स्थान प्रदेश में पहला स्थान, राष्ट्रीय आवीजिका मिशन के तहत स्वनिधि से समृद्धि में प्रथम स्थान, नर्चरिंग नेबरहुड चैलेंज के अंतर्गत फेस 1 में सम्मानित एवं एनएनसी फेस 2 के लिए 7 शहरों में जबलपुर चयनित, सिटीज 2.0 परियोजना के अतंर्गत देश के 18 शहरों में जबलपुर चयनित, जीएफसी में 3 स्टार रेटिंग प्राप्त, स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में मिलियन प्लस सिटीज में मिला 13 वॉं स्थान, एवं भारत सरकार के अतंर्गत ब्यूटीफुल वार्ड में दूसरा स्थान, ब्यूटीफुल वाटर फ्रंट में दूसरा स्थान, ब्यूटीफुल हेरिटेज में तृतीय स्थान, आदि क्षेत्रों में किये गए उत्कृष्ट कार्यो के लिए राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित हुआ है।



    दिल्ली में निगमायुक्त को भारत सरकार के मंच पर नेबरहूड चैलेंज प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करने के लिए पुरूस्कृत किया गया। इस संबंध में निगमायुक्त ने बताया कि भारत सरकार द्वारा दिल्ली में आयोजित कार्यशाला में जॉइंट सेक्रेटरी रूश॥्र राहुल कपूर द्वारा जबलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड को नर्चरिंग नेबरहुड चैलेंज फेस 1 के कार्यों के लिए किया गया सम्मानित। जबलपुर स्मार्ट सिटी की कार्यकारी निदेशक एवं नगर निगम आयुक्त एवं उपायुक्त सह नोडल अधिकारी संभव अयाची ने जबलपुर की तरफ से यह सम्मान प्राप्त किया। इस अवसर में नगर निगम आयुक्त एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग सिंह ने शहरवासियों को जबलपुर शहर को मिली इस उपलब्धि पर बधाई दी। जबलपुर स्मार्ट सिटी निरंतर विकास कार्य किये जाने के लिए लगातार प्रयासरत है। उल्लेखनीय है कि नर्चरिंग नेबरहुड चैलेंज का मुख्य उद्देश्य 0-5 वर्ष के बच्चों के लिये अनुकूल माहौल तैयार करने, मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने की दिशा में कार्य करना तथा ऐसे क्षेत्रों को विकसित करना जहां बच्चे अपने अभिभावकों के साथ सुरक्षित घूमें एवं खेलकूद कर सकें। चैलेंस हेतु आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार के स्मार्ट सिटी मिशन ने गाईडलाइन जारी की थी। जिसके अनुसार कार्य किया जाना था। गाइडलाइन के अनुसार ही चैलेंज में भाग लिये गये समस्त शहरों के द्वारा किये गये कार्यों का मूल्यांकन किया गया। महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू एवं निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव के मार्गदर्शन में नगर निगम और स्मार्ट सिटी जबलपुर की टीम ने लगातार एकजुट होकर किये गये कार्यों से यह सफलता प्राप्त की।

    Share:

    अवैध उत्खनन की शिकायतों पर करें कार्यवाही : कलेक्टर

    Fri Sep 27 , 2024
    खनिज एवं वन विभाग की टास्क फोर्स समिति की सयुंक्त बैठक में दिये अधिकारियों को निर्देश जबलपुर। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने खनिज के अवैध उत्खनन की शिकायतों पर त्वरित और सख्त कार्यवाही करने के निर्देश खनिज, राजस्व, पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारियों को दिये हैं। कलेक्ट्रेट में आयोजित अवैध उत्खनन रोकने गठित खनिज एवं […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved