• img-fluid

    सफाई रखने बोर्ड लगा है, फिर भी कचरा भरा है

  • September 27, 2024

    • हनुमानताल में घाट के ऊपर तक लगा कचरे के ढेर, बदबू से रहवासी परेशान, बीमारियों का भी खतरा

    जबलपुर। हनुमानताल के आसपास और घाट के ऊपर कचरे के ढेर लगे हैं। गंदगी और बदबू से यहां के रहवासी तो परेशान है ही, साथ में बीमारियों का भी खतरा बना हुआ है। सिर्फ सफाई रखने का बोर्ड लगाकर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाडऩे वाले जिम्मेदार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। कचरे की ढेर बता रहे हैं कि कई दिनों से यहां का कचरा नहीं उठाया गया। यहां के स्थानीय निवासियों ने बताया कि कचरे वाली गाड़ी के दर्शन आठ- दस दिनों में एक बार होते हैं। गणेश विसर्जन को कई दिन हो चुके हैं लेकिन पूजन पाठ की सामग्री अभी भी घाट के ऊपर पड़ी है जो बता रही है कि यहां पर कई दिनों से साफ सफाई नहीं हुई है। यहां बाहर की सड़कों पर तो साफ सफाई होती है लेकिन अंदर के गली मोहल्ले की स्थिति ठीक नहीं है। हनुमान डाल के चारों तरफ इस तरह के बड़े छोटे कचरे के ढेर देखने को मिल जाएंगे। झाड़ू यहां पर रोज नहीं लगती। गंदगी से जाम नालियों में आवारा जानवर लौटते रहते हैं इस वजह से भी संक्रमण बीमारियों के बढ़ाने का खतरा बना रहता है। यहां की गली मोहल्लों में कई जगह ऐसी भी है जहां पर कचरा घर जैसी स्थिति देखने को मिल जाएगी। यहां से रोज कचरा ना उठने के कारण घाट पर आने वालों को गंदगी और बदबू से रोज परेशान होना पड़ता है। साफ सफाई करने वाले कब आकर चले जाते हैं यह पता ही नहीं चलता। और जो सफाई कर्मचारी यहां पर सफाई करने आते हैं उन्हें यह गंदगी और कचरे के ढेर दिखाई ही नहीं देते।


    सफाई सिर्फ मुख्य सड़क तक
    लोगों का कहना है कि हनुमानताल क्षेत्र के गली मोहल्ले में अंदर तरफ साफ सफाई बहुत कम होती है। सफाई करने वाले मुख्य सड़क पर ही साफ सफाई करके लौट जाते हैं। हनुमान ताल में चारों तरफ गंदगी के ढेर लगे हैं जो यह बता रहे हैं कि यहां पर हफ्तों से कचरा वाली गाड़ी नहीं आई है। कचरे वाली गाड़ी जब भी आती है तो कचरे के पूरे देर नहीं उठाती और सिर्फ आधा ही काम करके सफाई कर्मचारी चले जाते हैं।

    कचरा फेंकने वाले भी कम नहीं
    कुछ जगहों पर कचरा फेंकने वाले भी काम नहीं है कई लोग सड़कों पर ही कचरा फेंकना अपनी शान समझते हैं। इसके कारण भी कई गली मोहल्ले में कचरे के ढेर लगे देखे जा सकते हैं। लोगों ने बताया कि अगर इन्हें कचरा ना फेंकने के लिए कहो तो लडऩे के लिए खड़े हो जाते हैं। यहां की कई नालियां इतनी चौक है कि उनमें मच्छरों की लार्वा पनप रहे हैं। और शाम होते ही मच्छरों का हमला शुरू हो जाता है।

    Share:

    स्टेट बार ने मृत्यु दावा व चिकित्सा सहायता के प्रकरणों का किया निराकरण

    Fri Sep 27 , 2024
    जबलपुर। एमपी स्टेट बार काउंसिल ने सभी लंबित मृत्युदावा व चिकित्सा-सहायता प्रकरणों का निराकरण कर दिया है। एक पखवाड़े के भीतर नौ करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। स्टेट बार चेयरमैन राधेलाल गुप्ता, वाइस चेयरमैन आरके सिंह सैनी व कोषाध्यक्ष मनीष तिवारी ने कहा कि जीरो पेडेंसी के जरिए कीर्तिमान स्थापित किया गया है। ऐसा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved