• img-fluid

    आंध्र प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री जगन रेड्डी को झटका, YSR के तीसरे राज्यसभा सांसद ने इस्तीफा दिया

  • September 27, 2024

    अमरावती। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में राजनीतिक संकट (political crisis) से जूझ रहे पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) जगन रेड्डी (Jagan Reddy) को एक और झटका लगा है। YSR कांग्रेस पार्टी के तीसरे राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) ने इस्तीफा दे दिया है।

    सांसद रयागा कृष्णैया (MP Rayaga Krishnaiah) ने मंगलवार को अपनी राज्यसभा सीट से इस्तीफा दिया था, जिसे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) ने तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है। हाल ही में YSR कांग्रेस पार्टी के बीधा मस्तान राव जाधव (Mastan Rao Jadhav) और वेंकटरमण राव मोपीदेवी ने अपनी राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दिया था।


    TDP पर सांसदों को खरीदने का आरोप

    आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव हारने के बाद YSR कांग्रेस के लिए यह चिंताजनक माना जा रहा है।
    कृष्णैया से पहले जाधव और मोपीदेवी ने तेलुगु देशम पार्टी (TDP) में शामिल होने की योजना के साथ रेड्डी की पार्टी छोड़ी थी।

    YSR कांग्रेस ने कहा कि कृष्णैया के इस्तीफे से पार्टी कमजोर नहीं होगी। पार्टी ने TDP प्रमुख और मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के साथ गठजोड़ का आरोप लगाया। पार्टी ने कहा कि नायडू नेताओं को खरीद रहे हैं।

    राज्यसभा में YSR कांग्रेस के पास कितनी बची सीटें?
    राज्यसभा में YSR कांग्रेस के पास पहले 12 सांसद थे। 3 सांसदों के इस्तीफा देने के बाद अब सिर्फ 9 सांसद बचे हैं।
    राज्यसभा में आंध्र प्रदेश से अभी रेड्डी की पार्टी के ही सांसद हैं। TDP से कोई सांसद नहीं। मौजूदा सांसदों का कार्यकाल समाप्त होने पर इसमें TDP सांसदों की मौजूदगी होगी। बता दें, राज्यसभा में YSR कांग्रेस ने भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को पीछे से समर्थन दिया है। भाजपा अब TDP के साथ गठबंधन में है।

    Share:

    आजसू, JDU, मांझी की HAM... झारखंड में इन दलों ने की बीजेपी से इतनी सीटों की डिमांड!

    Fri Sep 27 , 2024
    नई दिल्ली. झारखंड ( Jharkhand) में इसी साल विधानसभा (Assembly) के चुनाव (Election) होने हैं. इसको लेकर सभी दलों ने रणनीतियां बनाना शुरू कर दिया है. इसी बीच, बीजेपी (BJP) की दिल्ली में आज एक बैठक होने जा रही है. इसमें विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर चर्चा हो सकती है. इस बैठक में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved