• img-fluid

    Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में सेना की बड़ी कार्रवाई, रातभर हुई गोलीबारी में आठ आतंकी ढेर

  • September 27, 2024

    इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa province) में 8 आतंकवादियों (8 terrorists) को मार गिराया है. पाक सेना ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों (Security forces) के साथ रात भर चली गोलीबारी में आठ आतंकवादी मारे गए।

    पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा, ‘सैनिकों ने आतंकवादियों के ठिकाने से हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किए हैं.’ आईएसपीआर ने कहा कि उत्तरी वजीरिस्तान जिले के रजमाक इलाके में 25 और 26 सितंबर की रात को आतंकवादियों की ‘कथित मौजूदगी’ पर ऑपरेशन चलाया गया था।


    बयान में कहा गया, ‘ऑपरेशन के दौरान, सैनिकों और आतंकियों के बीच भीषण गोलीबारी हुई, जिसमें आठ आतंकवादियों को मार दिया गया.’ इसमें कहा गया, ‘क्षेत्र में पाए जाने वाले किसी भी अन्य आतंकी को खत्म करने के लिए क्षेत्र में ऑपरेशन चलाया जा रहा है.’

    पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) को ‘फितना अल-खवारिज’ घोषित कर दिया है. पाकिस्तान के गृह मंत्रालय की अधिसूचना में ऐसे आतंकवादियों के नाम के साथ ‘खारिजी’ शब्द के इस्तेमाल पर जोर दिया गया है.

    टूटीं पाकिस्तान की उम्मीदें
    पाकिस्तानी सरकार का आरोप है कि टीटीपी अपने संगठन का संचालन अफगानिस्तान से कर रहा है जबकि अफगान तालिबान इस दावे का खंडन करता है. 2021 में काबुल में तालिबान के सत्ता पर काबिज होने के बाद पाकिस्तान में आतंकवाद की घटनाओं में वृद्धि हुई है।

    इस्लामाबाद को उम्मीद थी कि काबुल में एक दोस्ताना सरकार होने से उसे उग्रवाद से निपटने में मदद मिलेगी. दोनों देशों के बीच संबंध हाल ही में तनावपूर्ण हो गए हैं जिसमें टीटीपी एक प्रमुख कारण है लेकिन इसकी एक वजह सीमा पर होने वाली झड़पें भी हैं।

    Share:

    'बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी, इतना अहंकार ठीक नहीं', अरविंद केजरीवाल पर स्वाति मालीवाल का वार

    Fri Sep 27 , 2024
    नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर हमला बोला है। केजरीवाल ने गुरुवार को विधानसभा में बिभव कुमार (Bibhav Kumar) का नाम लेते हुए जब यह कहा कि उन्हें और उनकी पार्टी के नेताओं को झूठे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved