• img-fluid

    Dehradun: रेलवे स्टेशन पर किशोरी से मिलने पहुंचा युवक को पीटा, दो पक्षों में खूब चले पत्थर

  • September 27, 2024

    देहरादून । देहरादून रेलवे स्टेशन (Dehradun Railway Station)पर दूसरे समुदाय की किशोरी (teenage girl from the community)से मिलने पहुंचे युवक को लोगों(the youth to the people) ने पीट दिया। इसके बाद दो पक्ष आमने-सामने आ गए और पथराव शुरू हो गया। स्थिति को काबू करने को अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाना पड़ा। घटना में पुलिस की गाड़ी समेत कुछ निजी वाहन क्षतिग्रस्त हुए। कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं।

    जानकारी के अनुसार, यूपी के बदायूं जिले का एक युवक सेलाकुई के इंडस्ट्रियल एरिया में नौकरी करता है। गुरुवार शाम बदायूं से एक किशोरी दून रेलवे स्टेशन पहुंची थी। उक्त युवक उससे मिलने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचा। इसकी जानकारी पाकर इकट्ठा हुए एक समुदाय के लोगों ने युवक की पिटाई कर दी। इस घटना की सूचना दूसरे समुदाय के लोगों को मिली तो वो भी एकत्र होकर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। यहां दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। विवाद की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पथराव में कुछ निजी वाहनों के साथ ही पुलिस के वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए।

    एसएसपी अजय सिंह समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने दोनों पक्षों के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने पत्थरबाजी की वीडियोग्राफी की और मौके से पत्थर कब्जे में लिए जिन्हें फॉरेंसिक जांच को भेजा जाएगा। एसएसपी का कहना है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मामले में पुलिस अपनी ओर से मुकदमा दर्ज कर रही है। प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।


    प्रेमी युगल के मिलते ही बिगड़ा माहौल

    रेलवे स्टेशन पर गुरुवार रात को प्रेमी युगल के मिलते ही माहौल बिगड़ गया। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि पूरे शहर की पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा। एसएसपी अजय सिंह मौके पर पहुंचे और रेलवे स्टेशन और उसके आसपास के क्षेत्र में पुलिस को लेकर गश्त की। साथ ही पुलिस ने लोगों को शांत रहने की अपील की और कहा-कोई भी कानून को हाथ में लेने की कोशिश ना करे। अगर इस तरह का प्रयास किया तो पुलिस कार्रवाई करेगी। उधर मामले में घायल एक युवक का अस्पताल का उपचार कराया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि मामले में जिन लोगों ने कानून को हाथ में लिया उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। युवक और लड़की को जीआरपी और आरपीएफ थाने में अलग-अलग स्थान पर रखा गया।

    पत्थरबाजी की वीडियोग्राफी की

    रेलवे स्टेशन पर पत्थरबाजी की घटना की पुलिस ने वीडियोग्राफी की। मौके से पुलिस ने पत्थर कब्जे में लिए। इन्हें फॉरेंसिक जांच को भेजा जाएगा। पुलिस ने मौके से पत्थर और वीडियो फुटेज को कब्जे में लेकर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में पुलिस अपनी ओर से मुकदमा दर्ज कर रही है। जो भी घटना को लेकर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    शांति बनाए रखने की अपील की

    घटना के बाद शहर में तनाव का माहौल है। पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। देर रात तक भी पुलिस रेलवे स्टेशन पर तैनात थी। किसी तरह का विवाद न हो इसको लेकर पूरी सतर्कता दिखी।

    Share:

    China: कुछ आम सहमति बनी! मतभेद और टकराव के बीच बातचीत करने को तैयार चीन

    Fri Sep 27 , 2024
    नई दिल्‍ली । चीन और भारत (China and India)पूर्वी लद्दाख में गतिरोध को समाप्तend the deadlock() करने के लिए ‘मतभेदों को कम करने’ तथा टकराव वाले स्थानों(Collision locations) से सैनिकों को पीछे हटाने (Retreat troops)पर ‘कुछ आम सहमति’ बनाने में सक्षम होने के साथ ही दोनों पक्षों को स्वीकार्य समाधान तक पहुंचने के लिए बातचीत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved