• img-fluid

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के 92वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दीं शुभकामनाएं

  • September 26, 2024


    नई दिल्ली । देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के 92वें जन्मदिन पर (To former Prime Minister Manmohan Singh on his 92nd birthday) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Khadge ) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) सहित कई नेताओं ने शुभकामनाएं दीं (Extended Best Wishes) ।


    प्रधानमंत्री मोदी ने मनमोहन सिंह को बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, “पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। मैं प्रार्थना करता हूं कि उन्हें दीर्घायु और स्वस्थ जीवन मिले।”

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा, “पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को उनके जन्मदिन के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं। राजनीति के क्षेत्र में वह सादगी, गरिमा और सरलता के एक दुर्लभ अवतार के रूप में खड़े हैं। एक दूरदर्शी राजनेता, जिनके कार्यों ने शब्दों से अधिक जोर दिया, हम राष्ट्र के लिए उनके जबरदस्त और अमूल्य योगदान के लिए गहराई से आभारी हैं। उनके अच्छे स्वास्थ्य, खुशहाली और लंबी उम्र की कामना करता हूं।

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, “डॉ. मनमोहन सिंह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। हमारे देश के भविष्य को आकार देने में आपकी विनम्रता, बुद्धिमत्ता और निस्वार्थ सेवा मुझे और लाखों भारतीयों को प्रेरित करती रहेगी। मैं हमेशा आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी जीवन की कामना करता हूं!”

    मनमोहन सिंह भारत के 13वें प्रधानमंत्री थे और उनका जन्म 26 सितंबर, 1932 को हुआ था। वह एक अर्थशास्त्री भी हैं, भारत की अर्थव्यवस्था को नए आयाम देने में उनकी आर्थिक नीतियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने पीवी नरसिम्हा राव की सरकार में वित्त मंत्री रहते हुए उदारीकरण, निजीकरण और वैश्वीकरण से जुड़े कई ऐलान किए, जिससे देश की अर्थव्यवस्था को नई गति मिली। साल 1987 में उन्हें भारत के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा  गया।

    Share:

    MP के इस प्रसिद्ध देवी धाम के लड्डुओं पर उठे सवाल! ट्रस्ट बोला- शुद्धता की गारंटी नहीं

    Thu Sep 26 , 2024
    सीहोर। तिरुपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji Temple) में लड्डू में जानवरों की चर्बी मिलाने का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। इसी बीच अब मध्य प्रदेश के सीहोर जिले (Sehore district of Madhya Pradesh) में मौजूद सलकनपुर देवी धाम (Salkanpur Devi Dham) में मिलने वाले लड्डुओं की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो गए हैं। यह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved