• img-fluid

    रोहित-गंभीर के सामने कानपुर की पिच चुनने को लेकर चुनौती

  • September 26, 2024

    मुंबई। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर (Rohit Sharma and coach Gautam Gambhir) के सामने 27 सितंबर से शुरू हो रहे इंडिया वर्सेस बांग्लादेश (india vs bangladesh) दूसरे टेस्ट की पिच को चुनने को लेकर बड़ी चुनौती होगी। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार कानपुर के क्यूरेटरों ने भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट के लिए दो पिच तैयार की है।

    रेव स्पोर्ट्स के अनुसार एक कानपुर की पारंपरिक काली मिट्टी की पिच है, जो स्पिनरों की मदद करने के लिए जानी जाती है। खेल आगे बढ़ने के साथ यह धीमी होती जाती है, लेकिन आम तौर पर पहले दो दिनों में बल्लेबाजी के लिए अच्छी होती है। वहीं दूसरी दूसरी पिच चेन्नई की पिच जैसी ही है, जहां पहले दो दिन तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी।



    बता दें, चेन्नई में पहले टेस्ट के दूसरे दिन 17 विकेट गिरे थे, जो इस मैदान पर एक दिन में अब तक गिरे सबसे ज्यादा विकेट हैं। पहली पारी में दोनों टीमों के शीर्ष क्रम को संघर्ष करते दिखा गया। अगर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के बीच सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी नहीं होती, तो भारत मुश्किल में पड़ सकता था।

    कानपुर टेस्ट में अब किस तरह की पिच का इस्तेमाल होगा इस पर आखिरी फैसला कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच गौतम गंभीर की अगुआई वाली भारतीय टीम प्रबंधन की ओर से आने की संभावना है। बांग्लादेश के मजबूत स्पिन आक्रमण और उनके बल्लेबाजों की टर्निंग बॉल के खिलाफ अच्छी पकड़ को देखते हुए, चेन्नई जैसी पिच की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है, जिसमें भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाशदीप खेलेंगे।

    लेकिन अगर गंभीर और रोहित पारंपरिक धीमी पिच का उपयोग करने का फैसला करते हैं, तो भारत अपनी XI में बदलाव करते हुए आकाशदीप की जगह बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को शामिल कर सकता है।

    Share:

    भारतीय टीम में वापसी के लिए ईशान किशन को अभी करना होगा इंतजार

    Thu Sep 26 , 2024
    नई दिल्ली। ग्वालियर में छह अक्टूबर से बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (Three T20 International matches) खेलने वाली सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अगुआई वाली भारतीय टी20 टीम (Indian T20 team) में दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए ईशान किशन (Ishaan Kishan) को पछाड़ सकते हैं। टीम की घोषणा इस हफ्ते होने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved