• img-fluid

    इस बार IPL में 5 खिलाड़ियों के रिटेन करने की मिल सकती है अनुमति, MI को होगा सबसे ज्यादा फायदा

  • September 26, 2024

    नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2025 (Indian Premier League 2025) के मेगा ऑक्शन (Mega auction) से पहले फ्रेंचाइजियों (Franchises) को कितने खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति होगी, यह इस वक्त का सबसे बड़ा सवाल है। हर टीम चाहती है कि वह अपने कोर खिलाड़ियों (Core Players) को रिटेन करके रखें ताकि उनकी ब्रांड वेल्यू बनी रहे। ऐसे में अब खबर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India – BCCI) आईपीएल फ्रेंचाइजियों (IPL franchises) को 5 खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति दे सकता है, हालांकि अगर ऐसा होता है तो मेगा ऑक्शन के दौरान टीमों के पास राइट टू मैच का विकल्प नहीं होगा। बीसीसीआई के इस फैसले से सबसे बड़ा फायदा मुंबई इंडियंस को हो सकता है क्योंकि उनके पास जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को टीम में बनाए रखने का मौका होगा।


    हाल ही में अपने मुख्यालय में हुई बैठक में बीसीसीआई ने सभी 10 टीम मालिकों के साथ खिलाड़ियों की रिटेनरशिप के बारे में चर्चा की थी। अधिकांश फ्रेंचाइजियां 5-6 खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहती थी क्योंकि इससे उन्हें निरंतरता मिलेगी। और यह समझा जाता है कि उनके अनुरोध पर विचार करने के बाद बीसीसीआई ने अनुरोध का पालन किया है क्योंकि उसका मानना ​​है कि पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने से यह भी सुनिश्चित होगा कि फ्रेंचाइजी की ब्रांड वैल्यू भी सुरक्षित रहेगी।

    2022 सीजन से पहले, फ्रेंचाइजियों के पास 4 खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति होती थी जिसमें अधिकतम तीन भारतीय और 2 विदेशी खिलाड़ी हो सकते थे। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आईपीएल 2025 में टीमें कितने देशी और कितने विदेशी खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं।

    पांच खिलाड़ियों को रिटेन किए जाने की संभावना के साथ, अब सभी की निगाहें मुंबई इंडियंस पर हैं। पिछले एक दशक से उनकी कोर टीम एक जैसी ही रही है, लेकिन इस साल पांड्या की कप्तानी में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि वे अपने रिटेनर को किस तरह से टीम में शामिल करते हैं।

    2022 में जब मुंबई ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था, तो रोहित को सबसे ज्यादा 16 करोड़ रुपये मिले थे, उसके बाद बुमराह (12 करोड़ रुपये), सूर्यकुमार (8 करोड़ रुपये) और कीरोन पोलार्ड (6 करोड़ रुपये) थे। इस बार, बुमराह और सूर्यकुमार के शेयरों में उछाल के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें किस कीमत पर रिटेन किया जाता है, बशर्ते कि वे खिलाड़ियों के साथ समझौता कर लें।

    Share:

    मुंबई में भारी बारिश के बीच चार मंजिला बिल्डिंग की बालकनी ढहने से महिला की मौत

    Thu Sep 26 , 2024
    मुंबई! दक्षिण मुंबई (Mumbai) में शनिवार को ग्रैंड रोड रेलवे स्टेशन के पास स्थित चार मंजिला रिहाइशी इमारत की बालकनी (Balcony) का कुछ हिस्सा ढहने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए।दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रुबिन्निसा मंजिल नामक इमारत ग्रैंड रोड रेलवे स्टेशन के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved