• img-fluid

    बदलापुर एनकाउंटर पर होने लगी सियासत, मुंबई में लगे देवेंद्र फडणवीस के पोस्टर, लिखा- बदला पूरा

  • September 26, 2024

    मुंबई । एक तरफ जहां महाराष्ट्र (Maharashtra) के बदलापुर (Badlapur) में हुए एनकाउंटर (Encounter) पर सवाल उठ रहे हैं तो वहीं इस पर सियासत भी गरमाई हुई है. मुंबई में अब डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Deputy CM Devendra Fadnavis) के पोस्टर (Poster) लगाए हैं जिस पर लिखा है- ‘बदला पूरा’. इस तरह के पोस्टर कई जगहों पर लगाए गए हैं.

    बंदूक के साथ लगे फडणवीस के पोस्टर
    पोस्टर में इस्तेमाल की गई तस्वीर में फडणवीस को बंदूक पकड़े दिखाया गया है. एक दूसरे पोस्टर पर लिखा है कि ‘शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र में महिलाओं पर अत्याचार करने वालों का इसी तरह न्याय होगा’. हालांकि ये पोस्टर और बैनर किसने लगाए हैं इसका पता फिलहाल नहीं चल पाया है. इन पोस्टरों पर किसी पार्टी का नाम नहीं लिखा है.

    वहीं एक शिवसेना नेता द्वारा एक लोकल न्यूजपेपर में एक विज्ञापन दिया गया जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तस्वीर लगी हुई है. फोटो के साथ लिखा है, ‘हमारे बच्चों को न्याय देने वाला’.

    वकील में कोर्ट के सामने रखे पोस्टर
    एनकाउंटर में मारे गए बदलापुर यौन शोषण मामले के आरोपी अक्षय शिंदे के पिता ने पुलिस मुठभेड़ पर सवाल उठाते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उनका आरोप है कि उनके बेटे को फर्जी एनकाउंटर में मारा गया. इस मामले पर बुधवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई जहां अक्षय शिंदे के पिता के वकील ने फडणवीस के पोस्टर अदालत के सामने रखे.


    अदालत ने पुलिस से पूछे सवाल
    बदलापुर एनकाउंटर पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने पुलिस से तीखे सवाल पूछे. हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पूछा कि आरोपी के सिर पर गोली कैसे लगी, जबकि पुलिस को इसकी ट्रेनिंग दी जाती है कि गोली कहां चलानी है. कोर्ट ने आगे कहा कि उन्हें (पुलिस) हाथ या पैर में गोली चलानी चाहिए थी.

    सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट की बेंच ने कहा, ‘पीछे चार पुलिसवाले थे, फिर कैसे संभव है कि वे एक कमजोर आदमी को काबू न कर पाएं, वह भी गाड़ी के पिछले हिस्से में. आरोपी के आगे दो पुलिसवाले और बगल में दो पुलिसवाले थे.’

    बता दें कि पुलिस एनकाउंटर में मारे गए बदलापुर कांड के आरोपी अक्षय शिंदे के सिर में गोली लगी थी और ज्यादा खून बहने की वजह से उसकी मौत हो गई. अक्षय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है.

    Share:

    UN : यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बोले, 'युद्धविराम के बजाय पूर्ण शांति स्थापित करने के प्रयास हो'

    Thu Sep 26 , 2024
    न्यूयॉर्क। यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelensky) ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने वैश्विक नेताओं से आग्रह किया कि वे उनके देश के साथ खड़े हों और रूस (Russia) के साथ युद्धविराम (ceasefire) के बजाय वास्तविक, न्यायपूर्ण शांति स्थापित करने की कोशिश […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved