• img-fluid

    साल की सबसे बड़ी सेल Amazon और Flipkart पर हुईं लाइव, प्राइम मेंबर्स को मिल रहा फायदा

  • September 26, 2024

    नई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) के शौकीन लोगों को हर साल सितंबर महीने का इंतजार रहता है क्योंकि सबसे बड़े ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स (Biggest e-commerce platforms) अमेज़न (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) फेस्टिव सीजन से पहले अपनी फेस्टिव सेल्स लेकर आते हैं। दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर साल की सबसे बड़ी सेल लाइव हो चुकी है। Amazon Great Indian Festival Sale का फायदा Prime Members को मिल रहा है तो वहीं Flipkart Big Billion Days Sale में Plus और VIP मेंबर्स खरीददारी कर सकते हैं।


    सभी ग्राहकों के लिए सेल की शुरुआत भले ही 27 सितंबर से हो रही हो लेकिन चुनिंदा ग्राहकों को इनका अर्ली ऐक्सेस दिया गया है। Flipkart पर Plus, Plus Premium और VIP ग्राहकों के लिए 26 सितंबर से ही सेल शुरू हो गई है और वे अपने फेवरेट प्रोडक्ट्स सेल वाली कीमत पर ऑर्डर कर सकते हैं। इसी तरह Amazon पर Prime Membership लेने वाले ग्राहकों के लिए सेल की शुरुआत 26 सितंबर से ही हो गई है। दोनों ही सेल में चुनिंदा प्रोडक्ट्स पर हजारों की छूट मिल रही है।

    iPhones खरीदने की सबसे ज्यादा होड़
    फेस्टिव सेल साल का इकलौता ऐसा मौका होता है, जब iPhone मॉडल्स पर सबसे बड़े डिस्काउंट का फायदा मिलता है। यही वजह है कि Amazon और Flipkart दोनों पर ही iPhone खरीदने की सबसे ज्यादा होड़ देखने को मिल रही है। Flipkart पर iPhone 15 को 50 हजार रुपये से कम के इफेक्टिव प्राइस पर खरीदा जा सकता है तो वहीं, Amazon पर iPhone 13 अब 40 हजार रुपये से भी कम कीमत पर मिल रहा है। दोनों डिवाइसेज 79,900 रुपये कीमत पर लॉन्च हुए थे।

    आपको ऐसे मिल सकता है Early Access
    अगर आप भी बाकियों से पहले सेल का लुत्फ उठाना चाहते हैं और शॉपिंग करना चाहते हैं तो Amazon Prime मेंबरशिप ले सकते हैं। इसके प्लान 299 रुपये से शुरू होते हैं और मेंबरशिप लेने की स्थिति में Prime Video से लेकर Prime Music तक कई सेवाओं का फायदा मिल जाता है। इसके अलावा Flipkart पर VIP मेंबरशिप 500 रुपये का भुगतान करते हुए ली जा सकती है। Plus मेंबरशिप बिना किसी तरह का पेमेंट किए तब मिल जाती है, अगर आपने सालभर के अंदर कम से कम चार बार प्लेटफॉर्म से खरीददारी की हो और आपके पास सुपरकॉइन्स हों।

    क्या है सेल का Early Access लेने का फायदा?
    हो सकता है आप भी बाकियों की तरह 27 सितंबर का इंतजार कर रहे हों, जिससे डिस्काउंट पर शॉपिंग कर सकें और Plus या Prime ग्राहक ना हों। इसमें कोई बुराई नहीं है लेकिन Early Access लेने के कई फायदे हैं। चुनिंदा प्रोडक्ट्स की डिमांड ज्यादा होने के चलते वे सेल शुरू होने के बाद कुछ घंटों में ही आउट-ऑफ-स्टॉक हो जाते हैं। इसके अलावा कई प्रोडक्ट्स की कीमत बढ़ा दी जाती है। अगर आप इस तरह के मौके नहीं चूकना चाहते तो Early Access ले सकते हैं।

    Share:

    राहुल गांधी की नागरिकता पर दिल्ली से लेकर लखनऊ तक की अदालतों में हो रही सुनवाई, जानें

    Thu Sep 26 , 2024
    नई दिल्ली. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की नागरिकता (citizenship) को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ पड़ी है. लखनऊ (Lucknow) से लेकर दिल्ली (Delhi) तक की अदालतों में उनकी नागरिकता को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट (allahabad high court) की लखनऊ बेंच ने बुधवार को गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved